सोमवार, 29 अप्रैल 2019

Forever Aloe Sunscreen Benefits : उपयोग करने का शीर्ष 7 रोचक कारण

गर्मी आते ही हम सभी सनस्क्रीन लोशन की उस ट्यूब के लिए नज़दीकी कॉस्मेटिक या मेडिकल स्टोर में भागते हैं। हालाँकि, सनस्क्रीन लगाने को कभी भी केवल गर्मियों तक ही सीमित नहीं रखना चाहिए। गर्मी हो या सर्दी, मानसून हो या वसंत, सूरज की कठोर किरणों से आपकी त्वचा को निखारने की जरूरत है। और, सनस्क्रीन आपके लिए वह काम करता है।



आपको सनस्क्रीन क्यों उपयोग करना चाहिए?

आइए नजर डालते हैं शीर्ष 7 रोचक कारणों पर कि आपको पूरे साल सनस्क्रीन क्यों लगाना चाहिए:

1. हानिकारक यूवी किरणों से सुरक्षा:

लगातार घटती ओजोन परत ने हमें सूरज की हानिकारक किरणों से प्रभावित होने के उच्च जोखिम में डाल दिया है। जबकि आपको विटामिन डी की दैनिक खुराक के लिए सूर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने स्वास्थ्य को खतरे में डालना चाहिए! सनस्क्रीन लगाने से वास्तव में ये हानिकारक किरणें त्वचा को भेद नहीं सकती हैं और त्वचा के विकार को ट्रिगर करती हैं।

2. समयपूर्व उम्र बढ़ने से रोकता है:

हम सभी को युवा दिखना, दीप्तिमान और स्वस्थ त्वचा पसंद है। और, यह सनस्क्रीन का उपयोग शुरू करने के सबसे ठोस कारणों में से एक है। यह आपकी त्वचा को बढ़ती उम्र के लक्षणों जैसे झुर्रियों और महीन रेखाओं से बचाता है। अध्ययनों से पता चलता है कि सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने वाले 55 वर्ष से कम उम्र के लोगों में गैर-सनस्क्रीन और सामयिक सनस्क्रीन उपयोगकर्ताओं की तुलना में इन उम्र बढ़ने के संकेतों के विकास की 24% कम संभावना थी।

3. त्वचा कैंसर के जोखिम को कम करता है:

अपनी त्वचा को विभिन्न प्रकार के त्वचा कैंसर, विशेष रूप से, मेलेनोमा के जोखिम से बचाने के लिए, अपनी त्वचा को रोज़ाना और दिनों और महीनों में सनस्क्रीन लगाये। यह सबसे खराब प्रकार का त्वचा कैंसर है, जो महिलाओं के लिए जीवन के लिए खतरा हो सकता है, विशेष रूप से वे जो 20 के दशक में हैं।

4. चेहरे पर कालापन कम होना:

उस चिड़चिड़ापन और लाल नसों के फटने की शुरुआत को रोकने के लिए अपने चेहरे पर उदारतापूर्वक सनस्क्रीन लगाएं। यह भी मुँहासे और अन्य सूरज की किरणों से प्रेरित क्षति की शुरुआत को रोकने के लिए आवश्यक है।

5. सनबर्न से बचाता है:

सनबर्न आपकी त्वचा को कमजोर कर देते हैं, इसे अधिक खरोंच के अधीन कर देते हैं। आपकी त्वचा छीलने, सूजन, लालिमा, पित्ती और खुजली के बार-बार होने वाले हमलों से पीड़ित हो सकती है। और, यह UVB किरणों के प्रभाव से आता है। फफोले त्वचा कैंसर के खतरे को बढ़ा सकते हैं। अगस्त 2008 में एनल्स ऑफ एपिडेमियोलॉजी में प्रकाशित एक अध्ययन ने सुझाव दिया कि सनबर्न की पुनरावृत्ति घटना वास्तव में आपको घातक मेलेनोमा के उच्च जोखिम में डाल सकती है। इसलिए सनस्क्रीन लगाएं और सुरक्षित रहें।

6. टेनिंग को रोकता है:

तन स्वस्थ है - यह अवधारणा अभी भी कायम है। हालांकि, आपको जो पता होना चाहिए वह यह है कि जब आप तन पर धूप सेंक रहे हैं, तो आपको कठोर पराबैंगनी बी किरणों से नुकसान होने का खतरा है। यूवीबी से प्रेरित टैनिंग को रोकने के लिए सनस्क्रीन चुनें जिसमें सन प्रोटेक्शन फैक्टर 30 हो।

7. त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ाता है:

कोलेजन, केराटिन और इलास्टिन जैसे आवश्यक त्वचा प्रोटीन सनस्क्रीन द्वारा सुरक्षित होते हैं। त्वचा को चिकना और स्वस्थ रखने के लिए इन प्रोटीनों की आवश्यकता होती है।

यदि आपकी सूखी त्वचा या संवेदनशील त्वचा है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा की बेहतर सुरक्षा के लिए हर बार फिर से एक लेप लगा लें।

डर्मेटोलॉजी स्किनकेयर स्पेशलिस्ट्स (एसडीएसएस) के एक हालिया सोसायटी के अध्ययन से पता चलता है कि 88% महिलाएं अपनी त्वचा के लिए सही उत्पादों को नहीं जानती हैं। बाजार में उपलब्ध स्किनकेयर 'मस्ट-हैव्स' और 'मस्ट-डू' समाधानों की अविश्वसनीय मात्रा को देखते हुए यह आश्चर्यजनक नहीं है।

और सबसे खराब हिस्सा? इन सभी नए उत्पादों और रुझानों के उपलब्ध होने के बावजूद, महिलाएं अपनी त्वचा से असंतुष्ट रहती हैं। पता है क्यों?

क्योंकि एकमात्र 'आवश्यक स्किनकेयर ' यह जान रहा है कि आपकी त्वचा को क्या चाहिए और वह वास्तव में दे रही है। फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स की एलो सनस्क्रीन क्रीम आपकी सटीक त्वचा के प्रकार और उसकी आवश्यकताओं को समझने में मदद करता है, सही उत्पादों की सिफारिश करता है, और आपको स्पष्ट, स्वस्थ त्वचा प्रदान करता है। अब एलो सनस्क्रीन क्रीम को और विस्तार समझने का प्रयास करे:-


  • अधिक सूरज की सुरक्षा के लिए उच्च एसपीएफ़
  • मजबूत, जल प्रतिरोधी सूत्र जो पानी की गतिविधि के बाद 40 मिनट तक अपने एसपीएफ़ को बरकरार रखता है
  • आपके तन को लम्बा करने के लिए त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है
  • बच्चों के लिए सुरक्षित और कोमल पर्याप्त


आज सूरज के लिए अत्यधिक जोखिम के खतरों के बारे में जानकारी के साथ, हम केवल उच्चतम गुणवत्ता वाले सूरज संरक्षण उत्पादों की तलाश करते हैं।

एलो सनस्क्रीन क्रीम बेहद ही असरदार 

एलोवेरा सनस्क्रीन प्रदान करता है, प्राकृतिक अवयवों के साथ आधुनिक विज्ञान को मिलाकर, यह प्रभावी सनस्क्रीन सूरज की क्षति के खिलाफ त्वचा को शांत, चिकना, मॉइस्चराइज और संरक्षित करने में मदद करता है। 30 के एसपीएफ़ के साथ, एलो सनस्क्रीन यूवीए और यूवीबी किरणों दोनों को अवरुद्ध करता है, जबकि शुद्ध स्थिरिकृत एलो वेरा जेल, मॉइस्चराइज़र और humectants के साथ बनाया गया यह रेशमी, चिकनी लोशन त्वचा की प्राकृतिक नमी को संतुलन को बनाए रखता है।


सूर्य के संपर्क में आने से 15 मिनट पहले सभी उजागर क्षेत्रों में उदारतापूर्वक लागू करें। तैरने या पसीने के 80 मिनट बाद फिर से लगाये, तौलिया से पोछने के तुरंत बाद, कम से कम हर 2 घंटे में उपयोग करे।

• सूर्य की सुरक्षा के उपाय। धूप में समय बिताने से आपकी त्वचा कैंसर और त्वचा के जल्दी बूढ़े होने का खतरा बढ़ जाता है। इस जोखिम को कम करने के लिए, नियमित रूप से 15 या उच्चतर और अन्य सूर्य सुरक्षा उपायों के व्यापक स्पेक्ट्रम एसपीएफ के साथ इस सनस्क्रीन का उपयोग करें:

• धूप में  सीमित समय तक रहे, विशेष रूप से सुबह 10 बजे से - दोपहर 2 बजे तक।

• लंबी आस्तीन वाली शर्ट, पैंट, टोपी और धूप का चश्मा पहनें।

ये भी पढ़े :

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.