शनिवार, 16 फ़रवरी 2019

Forever Royal Jelly : हमेशा जवां रहने का राज


Aloevera के साथ-साथ मधुमक्खीपालन से मधुमक्खी उत्पाद बनाने से लोगो तक पहुचाने में दुनिया की अग्रणी कंपनी Forever Living Products की प्राकृतिक उत्पाद में Forever Royal Jelly भी एक प्रभावशाली उत्पाद है. मधुमक्खियों का “सुपर फूड” माना जाने वाला उत्पाद, सदियों से मानव शरीर के लिए बेहद लाभकारी माना जाता रहा है. यह विशेष रूप से एंजाइमों के साथ मिश्रित होता है और प्रत्येक मधुमक्खी को रानी बनने के लिए खिलाया जाता है. यह भोजन वह है जो रानी मधुमक्खी को उसके छह साल के जीवनकाल में प्रतिदिन 3000 (तीन हजार) अंडे देने में सक्षम बनाता है. रॉयल जेली (Royal Jelly) में विद्यमान विभिन्न विटामिन्स, मिनिरल्स एवं अन्य पोषक सामग्री मानव शरीर को चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने में सहायता करता है.
Forever Royal Jelly Benefits



  • ऊर्जा को बढ़ावा देता है और प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करता है.
  • आसानी से अवशोषित और आसानी से पचने योग्य.
  • कोई संरक्षक, कृत्रिम रंग या स्वाद की मिलावट नहीं.

रॉयल जेली(Royal Jelly) की जरुर क्यों ?

आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग एक-एक पल का सदुपयोग करने की प्रयास कर रहे है. आज शारीरिक परिश्रम से ज्यादा मानसिक परिश्रम लोगो में ज्यादा देखी जा रही है. बच्चे से लेकर बूढ़े तक इस सूचान प्रौद्योगिकी युग में मोबाइल या कंप्यूटर पर अधिकतम समय बिता रहे है, जहाँ विभिन्न कार्य से लेकर मनोरंजन, social media, online make money इत्यादि कर रहे है. आज विभिन्न अन्न, सब्जी और फल को उगाने से लेकर पकाने तक अधिकतम उर्वरक, कीटनाशक इत्यादि का बड़े पयमाने पर उपयोग किये जाने के कारण हमारे भोजन में वो गुणवत्ता नहीं रही, जो पहले हुआ करती थी. जिसके कारण आज युवाओ में प्रजन्न क्षमता में कमी, मानसिक तनाव, तुरंत गुस्सा आना इत्यादि जैसे समस्या को देखी जा रही है.

रॉयल जेली(Royal Jelly) क्या है?

रॉयल जेली (Royal Jelly) एक दुधिया स्राव है जो मधुमक्खी के ग्रसनी ग्रंथियों से प्राप्त होता है. ये विशेष रूप से रानी मधुमक्खी का भोजन होता है, जो रानी मधुमक्खी को छह साल तक जीवित रखने में सक्षम बनाता है जबकि साधारण शहद खाने वाले श्रमिक मधुमक्खियाँ केवल चार से छह सप्ताह तक ही जीवित रहती है. रॉयल जेली में मौजूद पोषक सामग्री विटामिन ए, सी, डी और ई होते है और यह बी-काम्प्लेक्स विटामिन का एक समृद्ध प्राकृतिक भंडार भी है. एक प्रमुख घटक विटामिन बी 5 ( पैटेशियम एसिड) है, जो शरीर में सबसे महत्वपूर्ण पदार्थो में से एक है, प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट और कई हार्मोन के संश्लेषण और चयापचय के लिए आवश्यक है.
रॉयल जेली खनिज सामग्री से भी भरा पड़ा है. इसमें मुख्य रूप से मैंगनीज, कैल्शियम, क्लोराइड, मैग्नीशियम, सिलिकॉन, लोहा, पोटेशियम, क्रोमियम, सल्फर, फास्फोरस, तांबा, जस्ता, कोबाल्ट, स्ट्रोंटियम इत्यादि पाये जाते है, जो मानव शरीर में उर्जा के साथ-साथ शारीरिक क्रियाएं सुचारू रूप से चलाने में सहायता करता है. रॉयल जेली में आवश्यक सभी अमीनो एसिड भी मौजूद होते है, जो हमारे शरीर के लिए बेहद लाभदायक होता है.

फॉरएवर रॉयल जेली(Forever Royal Jelly) की विशेषता क्या है?

फॉरएवर रॉयल जेली (Forever Royal Jelly) का उत्पादन उन मधुमक्खी के छतो से किया जाता है जहाँ स्पेन के उच्चे पहाड़ो फ़्रांस के उच्ची  जहां प्राचीन परिस्थितियां मधुमक्खियों के लिए अच्छा वातावरण प्रदान करती हैं। फॉरएवर रॉयल जेली को सबसे पूर्ण खाद्य पदार्थों में से एक माना जाता है, यह आसानी से पेट में अवशोषित हो जाता है और चूंकि यह फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स द्वारा बनाया गया है, बाकी का आश्वासन दिया गया है कि इसमें केवल सबसे अच्छी सामग्री है कोई संरक्षक नहीं, कोई कृत्रिम रंग और स्वाद नहीं।
मधुमक्खी पालनकर्ताओं द्वारा स्पेन के ऊंचे पहाड़ों के अनूठे वातावरण में मधुमक्खी पालन किया जाता है, जो पीढ़ियों से इन पित्ती के लिए काम कर रहे हैं। यह उत्कृष्ट रूप से स्वादिष्ट शहद और अन्य उत्पाद का उत्पादन होता है जब स्पेनिश पहाड़ों को फूलों में सबसे घनी रूप से कवर किया जाता है और मौसम शुष्क होता है। इसका परिणाम शहद व इसके उत्पाद में होता है जो पित्ती के कंघों में धीरे-धीरे परिपक्व होता है और दुनिया में सबसे अधिक शहद के बीच असामान्य रूप से उच्च एंजाइम और खनिज सामग्री होती है।
सामग्री: रॉयल जेली पाउडर 250mg
अन्य सामग्री: सोर्बिटोल, फ्रुक्टोज, साइट्रिक एसिड, प्राकृतिक नारंगी स्वाद, स्टीयरिक एसिड, मैग्नीशियम स्टीयरेट, सिलिका. 
सामग्री: 60 गोलियाँ (250 मिलीग्राम/प्रत्येक 
निर्देश: एक गोली, दो बार दैनिक रूप से लें 
जानकारी श्रोत: Forever Living Products

फॉरएवर रॉयल जेली की मुख्य लाभ

  • रॉयल जेली शरीर की सामान्य स्थिति में सुधार करती है; इससे मानसिक और शारीरिक क्षमता बढ़ती है.
  • रॉयल जेली वृद्ध लोगों की आंखों की रोशनी में सुधार करने में मदद करती है.
  • एनजाइना पेक्टोरिस, धमनीकाठिन्य, अवसाद, आदि पर रॉयल जेली का लाभकारी प्रभाव पड़ता है.
  • रॉयल जेली एक मजबूत कामोद्दीपक प्रभाव है.
  • रॉयल जेली रक्त में कोलेस्ट्रॉल को कम करता है.
  • रॉयल जेली को कफ और तपेदिक के उपचार में मदद करता है.
  • रॉयल जेली माइग्रेन, पेट दर्द और थकान के मामलों में मदद करता है.
  • रॉयल जेली में मजबूत जीवाणुरोधी और एंटीवायरल कार्रवाई होती है.
  • रॉयल जेली प्रजनन क्षमता को बढ़ाती है और नपुंसकता को कम करती है.
  • रॉयल जेली त्वचा रोगों की समस्या में मदद करता है.
  • रॉयल जेली बालों के झड़ने को रोकने में मदद कर सकती है क्योंकि इसमें बड़ी मात्रा में बी कॉम्प्लेक्स विटामिन (पैंटोथेनिक एसिड) होते हैं जो बालों के विकास पर फायदेमंद होते हैं।
buy forever royal jelly




नोट: यहाँ दिए गए कथनों का एफ डी ए द्वारा मुल्यांकन नहीं किया गया है. यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बिमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या ईलाज के लिए नहीं है बल्कि ये सम्पूर्ण शरीर को स्वस्थ्य बनाने व रखने में सहयोग करता है.
ये भी पढ़े

1 टिप्पणी:

Please do not enter any spam link in the comment box.