शुक्रवार, 30 नवंबर 2018

Benefits of Forever C Plus in Hindi - फॉरएवर सी प्लस

अपने शरीर को बूस्ट करने तथा दमकती चमड़ी के लिए बेहतर उत्पाद  है  फॉरएवर सी प्लस. यह विशेष रूप से आंवला फल का सत तथा हेस्परिडिन का प्राकृतिक स्रोत है, जो शरीर में फ्री रेडिकल्स को बेअसर करने में मदद करने का एक शानदार तरीका है.
benefits of forever c plus in hindi



आँवला फल या इंडियन गुजबेरी विटामिन 'सी' का सर्वोत्तम और प्राकृतिक स्रोतों में से एक है। यह हमारे शरीर द्वारा आसानी से और तेजी से अवशोषित हो जाता है. इसमें विद्यमान विटामिन 'सी' नष्ट नहीं होता। यह 'विटामिन सी' का सर्वोत्तम भण्डार है। विटामिन सी ऐसा नाजुक तत्व होता है जो गर्मी के प्रभाव से नष्ट हो जाता है, लेकिन आँवले में विद्यमान विटामिन सी कभी नष्ट नहीं होता। हिन्दू मान्यता में आँवले के फल के साथ आँवले का पेड़ भी पूजनीय है| माना जाता है कि आँवले का फल भगवान विष्णु को बहुत प्रिय है इसीलिए अगर आँवले के पेड़ के नीचे भोजन पका कर खाया जाये तो सारे रोग दूर हो जाते हैं|
आँवला दाह, खाँसी, श्वास रोग, कब्ज, पाण्डु, रक्तपित्त, अरुचि, त्रिदोष, दमा, क्षय, छाती के रोग, हृदय रोग, मूत्र विकार आदि अनेक रोगों को नष्ट करने की शक्ति रखता है। वीर्य को पुष्ट करके पौरुष बढ़ाता है, चर्बी घटाकर मोटापा दूर करता है। सिर के केशों को काले, लम्बे व घने रखता है। दाँत-मसूड़ों की खराबी दूर होना, कब्ज, रक्त विकार, चर्म रोग, पाचन शक्ति में खराबी, नेत्र ज्योति बढ़ना, बाल मजबूत होना, सिर दर्द दूर होना, चक्कर, नकसीर, रक्ताल्पता, बल-वीर्य में कमी, बेवक्त बुढ़ापे के लक्षण प्रकट होना, यकृत की कमजोरी व खराबी, स्वप्नदोष, धातु विकार, हृदय विकार, फेफड़ों की खराबी, श्वास रोग, क्षय, दौर्बल्य, पेट कृमि, उदर विकार, मूत्र विकार आदि अनेक व्याधियों के घटाटोप को दूर करने के लिए आँवला बहुत उपयोगी है। श्रोत - आवला (विकिपीडिया) 
हेस्परिडिन एक बायोफ्लावोनॉयड है जो मुख्य रूप से अनपके साइट्रस फल जैसे संतरे, अंगूर, नींबू, और टेंगेरिन में पाया जाता है।
हेस्परिडिन रक्त वाहिकाओं पर लाभकारी प्रभाव माना जाता है। एलर्जी, बवासीर, उच्च रक्तचाप, गर्म चमक, घास बुखार, साइनसिसिटिस, रजोनिवृत्ति परिवर्तन, प्रीमेनस्ट्रल सिंड्रोम, और वैरिकाज़ नसों से जुड़े लक्षणों सहित कई स्वास्थ्य समस्याओं के लिए यह एक प्राकृतिक उपचार के रूप में बताया गया है।

हेस्परिडिन प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों को निष्क्रिय करता है। यह विकिरण, सूजन, और विषाक्त पदार्थों से डीएनए, प्रोटीन, और ऊतकों की रक्षा करता है। यह कोशिकाओं को कैंसर बनने से होने से ऑन्कोोजेन को भी रोकता है। ऑनकोजेन जीन होते हैं जो कोशिकाओं को ट्यूमर कोशिकाओं (आर) में परिवर्तित कर सकते हैं।
कई कारक दिल के स्वास्थ्य को प्रभावित करते हैं। ऑक्सीडेटिव तनाव, उच्च वसा, उच्च रक्तचाप, और उच्च कोलेस्ट्रॉल सभी एक अस्वास्थ्यकर दिल में योगदान करते हैं। हेस्परिडिन प्रशासन इन सभी लक्षणों में मदद करता है और दिल की रक्षा करता है। 
हेस्परिडिन और पी-सिंफेरिन (कड़वा नारंगी निकालने का हिस्सा) चयापचय दर में भी वृद्धि करता है। चयापचय दर वह दर है जिस पर शरीर कैलोरी जलता है। ग्लूकोसाइल hesperidin (जी-hesperidin) hesperidin का एक पानी में घुलनशील रूप है। जी-hesperidin और कैफीन का एक संयोजन मनुष्यों में शरीर वसा कम करता है। यह मामूली उच्च बीएमआई वाले लोगों में पेट वसा, शरीर के वजन और बीएमआई को काफी कम करता है। यह संयोजन मोटापे के इलाज या रोकथाम में मदद कर सकता है. हेस्परिडिन प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों को निष्क्रिय करता है। इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण मस्तिष्क को ऑक्सीडेटिव क्षति से बचाते हैं। जिससे यह अल्जाइमर रोग में भी बहुत लाभकारी है.
buy forever c plus



स्रोत


नोट: यहाँ दिए गए कथनों का एफ डी ए द्वारा मुल्यांकन नहीं किया गया है. यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बिमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या ईलाज के लिए नहीं है बल्कि ये सम्पूर्ण शरीर को स्वस्थ्य बनाने व रखने में सहयोग करता है.


ये भी पढ़े

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.