सोमवार, 12 नवंबर 2018

फॉरएवर ब्राइट टूथजेल - Forever Living Bright Toothgel

फॉरएवर ब्राइट टूथजेल यानि दुनिया का सबसे बेहतरीन टूथजेल जो पुरे परिवार के लिए उपयुक्त उत्पाद है. एक अदुतीय उत्पाद जो 100% शुद्ध शाकाहारी, फ्लोराइड फ्री तथा अपघर्षित रहित होने के कारण हमारे दांत  और स्वास्थ्य के लिए उपयुक्त है. इसके मुलभुत सामग्री एलो बारबेन्दिस मिलर एलो वेरा जेल, बी प्रोपोलिस तथा मिन्ट फ्लेवर है. इसे 1999 में Reader's Digest के द्वारा Outstanding Brand Performance के खिताब से नवाजा जा चूका है.
Forever Bright Toothgel




फॉरएवर ब्राइट टूथजेल उपयोग करने निम्न 5 कारण हो सकते है:-

1. फ्लोराइड मुक्त टूथजेल

लगभग सभी वाणिज्यिक टूथपेस्ट ब्रांडों में फ्लोराइड होता है, लेकिन क्या आप जानते है कि फ्लोराइड एक जहर है, जो कि कीटनाशकों, चूहे के जहर और सामूहिक विनाश के हथियारों में उपयोग किया जाता है? हलाकि इसका एक निम्न मात्रा दांत क्षय को रोकने के लिए अनिवार्य है, जिसे आसानी से फ्लोराइड अवयवों के बिना उचित मौखिक स्वच्छता से बचा जा सकता है। फ्लोराइड विशेष रूप से छोटे बच्चो के लिए बेहद हानिकारक होता है. लगभग सभी टूथपेस्ट ब्रांडो पर Use Direction में स्पष्ट रूप से लिखा रहता है कि इसे 6 साल से कम  उम्र के बच्चो को न दे अथवा दे तो मटर के दाने के बराबर तथा व्यस्क के देखरेख में दे.
फॉरएवर ब्राइट टूथजेल एक फ्लोराइड फ्री टूथजेल है यानि इसमें फ्लोराइड है ही नहीं. इसके पैकेट पर बड़े अक्षर में No Fluoride लिखा हुआ है. इसे हम छोटे बच्चो को भी बिना किसी नुकसान के उपयोग करा सकते है. 
पढ़े - फॉरएवर एम्मुब्लेंड बेनिफिट्स  

2. घर्षण रहित टूथजेल


क्या आप जानते है कि अधिकांश टूथपेस्ट में घर्षण होते हैं, इसलिए जब वे आपके दांतों से plaque को साफ़ करते हैं तो वे आपके दांतों पर सुरक्षात्मक enamel को भी साफ कर देता हैं?
नियमित टूथपेस्ट में घर्षण दांतों से प्लेक (दाँत खाने वाले बैक्टीरिया) को हटाने में मदद करता है - लेकिन वास्तव में आपके दांतों को सुरक्षात्मक plaque को भी साफ़ कर सकता है, जिससे आपके दांत कमजोर और संवेदनशील हो जाते हैं!
फॉरएवर ब्राइट टूथजेल आपके दातों पर बिना घर्षण किये plaque को साफ करता है जिससे आपके दांतों पर सुरक्षात्मक enamel सुरक्षित रहते है तथा दांत मजबूत रहते है और यह दांतों को संवेदनशील होने से भी बचाता है. यह दांतों को बिना ब्लीचिंग के सफ़ेद बनाये रखने में सहायक होता है.

 

3. एलोवेरा तथा बी प्रोपोलिस मुख्य घटक


एलोवेरा और बी प्रोपोलिस प्राकृतिक, रासायनिक मुक्त, एंटी-बायोटीक और एंटी-बैक्टीरियल अवयव हैं जो घर्षण की आवश्यकता के बिना आपके दांतों को साफ करते हैं।

विद्वानों और दंत चिकित्सकों के द्वारा वर्षो के अनुसंधान, विकास और सहयोग से प्रभावी सफाई के लिए आवश्यक एलोवेरा जेल के इष्टतम प्रतिशत के साथ फॉरएवर लिविंग प्रदान किया है , जो सांस को ताजा तथा दांतों को सफ़ेद रखता है। 

 
स्टैबलाईज एलो वेरा जेल और बी प्रोपोलिस का संयोजन मसूड़ों और मुंह के लिनिंग को सूखता है, और ब्रशिंग बहुत दर्दनाक होने पर सीधे लागू किया जा सकता है।

पढ़े- सुन्दरता का राज फॉरएवर बी- प्रोपोलिस क्रीम  

4. शाकाहारी टूथजेल


लगभग सभी टूथपेस्ट ब्रांडो में ग्लिसरीन तथा हड्डियों के पाउडर आम घटक है . यद्यपि ग्लिसरीन पौधों से प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन जानवरों की हड्डियों से निकाली गई वसा से प्राप्त करना सस्ता है

फॉरएवर ब्राइट टूथजेल में कोई पशु उत्पाद नहीं होता है और इसलिए शाकाहारियों और पशु प्रेमियों के लिए सुरक्षित होता है। फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट के पास लीपिंग बनी लोगो (सर्टिफिकेशन) है जिसका अर्थ है कि वे पशु-अनुकूल हैं।
इसमें मुख्य रूप से एलोवेरा, बी प्रोपोलिस तथा पुदीना प्राकृतिक रूप से मिला होता है.

 पढ़े - फाइबर एक फायदे अनेक

5. बहुउद्देशीय टूथजेल


फॉरएवर लिविंग ब्राइट टूथजेल के सभी प्राकृतिक घटक होने के कारण इसे दांतों के अलावे शरीर के 20 से भी अधिक समस्याओं में बिना किसी नुकसान के उपयोग किया जाता है. इसे आप फर्स्ट ऐड बॉक्स में रखा जाता है, और इसे घर का मिनी डॉक्टर के रूप में जाना जाता है. जैसे जले - कटे पर लगाये, कीड़े - मकोड़े, हड्डा , बिच्छू के काटने पर लगाये इत्यादि . 

नोट: यहाँ दिए गए कथनों का एफ डी ए द्वारा मुल्यांकन नहीं किया गया है. यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बिमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या ईलाज के लिए नहीं है बल्कि ये सम्पूर्ण शरीर को स्वस्थ्य बनाने व रखने में सहयोग करता है.
ये भी पढ़े

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.