मंगलवार, 15 जनवरी 2019

एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) का लाभ तथा उपयोग

एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) का लाभ तथा उपयोग

एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) एक मोटी, पारभासी जेल है जिसमें humectants और मॉइस्चराइज़र होते हैं। त्वचा द्वारा आसानी से अवशोषित हो जाता है तथा इससे कपड़ों दाग-धब्बे भी नहीं लगते है। एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) भी मामूली त्वचा जलन से अस्थायी राहत प्रदान करता है।
एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) लाभ तथा उपयोग 

ऐतिहासिक रूप से, एलोवेरा का एक प्रमुख उपयोग सुखदायक मामूली त्वचा की जलन में सहायता करने हेतु किया जाता रहा है। कई परिवारों ने प्राथमिक उपचार के लिए एक एलोवेरा का पौधा या "बर्न प्लांट" अपने घरो में रखे है। एलोवेरा की आंतरिक पत्ती के समान ही, हमारा 100% स्थिरिकृत एलोवेरा जेल संवेदनशील ऊतक को सुरक्षित रूप से चिकनाई प्रदान करता है। यह अल्ट्रासोनिक उपचार से पहले या इलेक्ट्रोलिसिस के बाद भी त्वचा पर इस्तेमाल किया जा सकता है। हेयरड्रेसर अनुमति देने और रंग भरने से पहले त्वचा की रक्षा के लिए हेयरलाइन के चारों ओर एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) का उपयोग करते हैं।

आपके बाथरूम कैबिनेट से लेकर आपकी फर्स्ट-एड किट तक, और किचन से कैंपसाइट तक एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) त्वचा के लिए एक आदर्श साथी है जिसे थोड़ी अतिरिक्त देखभाल की आवश्यकता होती है।

हर समय सीखना किसी भी क्षेत्र में सफलता के लिए कम से कम जरूरत है। - डेनिस वेटले

एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) का उपयोग

  • विभिन्न प्रकार के डर्मटोज़ , त्वचा, मांसपेशियों और जोड़ों में तीव्र चोटों में प्रभावी।
  • कीड़े के काटने, चकत्ते और कांटेदार गर्मी के कारण खुजली और सूजन से राहत मिलती है।
  • तेल मुक्त, मुँहासे के लिए आदर्श, आवेग, रूसी, और अन्य त्वचा की स्थिति में उपयोगी।
  • मसूड़ों से खून आना, जलन और घाव में लाभकारी।
  • नियमित रूप से स्नान के बाद लागू होने पर स्तन में गांठ को रोकने में प्रभावी, यह स्तन को मजबूत करने में भी मदद कर सकता है।
  • मॉइस्चराइज़र के रूप में नियमित रूप से लगाने पर रोम छिद्रों को निखारने और चेहरे को दमकाने में मदद करता है


INGREDIENTS


Aloe Barbadensis Leaf Juice (Stabilized Aloe Vera Gel), Water (Aqua), Glycerin, Triethanolamine, Carbomer, Tocopherol (Natural Vitamin E/vitamine E naturelle), Allantoin, Ascorbic Acid, Diazolidinyl Urea, Disodium EDTA, Methylparaben


सामान्य रूप से उपयोग ऐसे करे


एलो वेरा जेली (Aloe Vera Gelly) उदारता से लागू करने से पहले त्वचा को पूरी तरह से साफ़ करें। आवश्यकतानुसार दोहराएँ।


नोट: यहाँ दिए गए कथनों का एफ डी ए द्वारा मुल्यांकन नहीं किया गया है. यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बिमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या ईलाज के लिए नहीं है बल्कि ये सम्पूर्ण शरीर को स्वस्थ्य बनाने व रखने में सहयोग करता है.

4 टिप्‍पणियां:

  1. इस लेख को बनाने के लिए धन्यवाद, इससे हमें बहुत कुछ सीखा है। यह जानकारीपूर्ण और ज्ञानवर्धक है। इस बीच, यदि आप सर्वोत्तम एलोवेरा के फायदे के बारे में जानने चाहते है तो यहां जाएं। धन्यवाद और आप पर भगवान की कृपा हो!

    जवाब देंहटाएं

Please do not enter any spam link in the comment box.