शुक्रवार, 14 सितंबर 2018

Forever Aloe Propolis Creme benefits in Hindi

आपकी सुन्दरता की प्राकृतिक पहचान फॉरएवर एलो प्रोपोलिस क्रीम

मनुष्य प्राणी ही एक ऐसा धरती पर रहने वाला जीव है, जो अपने सुन्दरता को बनाये रखने के लिए तत्पर व सजग रहता है. आज सुन्दर दिखना सभी की इच्छा होती है , वो चाहे पुरुष हो या स्त्री . हमारी सुन्दरता को दिखाने में हमारे चेहरे की त्वचा सबसे महत्वपूर्ण होता है.

आजकल बाजार में विभिन्न तरह की कंपनियों द्वारा अपने विभिन्न उत्पाद के अद्भुत और आश्चर्यजनक परिणाम की दावे पेश करती है और किसी न किसी तरह आपके घर तक पहुचना चाहती है. लेकिन आज ग्राहक भी बेहद जागरूक एवं सजग है कि किस कंपनी के उत्पाद में प्राकृतिक गुणों का समावेश है और किन - किन उत्पादों में Highly Chemical का उपयोग किया गया है.

पढ़े: फॉरएवर इम्मुब्लेंड (Benefits of Forever Immubluend)

आज हम बात करने जा रहे है , दुनिया के सबसे बड़े एलोवेरा तथा मधु के उत्पादक, निर्माता तथा विक्रेता, फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स के सबसे खुबसूरत, बहुत ही प्रसिद्ध तथा सबका चहेता नेचुरल उत्पाद " एलो प्रोपोलिस क्रीम " की , जो आपकी त्वचा को नमी प्रदान करे, कंडीशन करे तथा साथ ही साथ नवीनता पहुचाये. 
Healthy Skin With Forever Aloe Propolis Creme

फॉरएवर एलो प्रोपोलिस क्रीम क्या है?

फॉरएवर एलो प्रोपोलिस क्रीम एक बेहतर नेचुरल क्रीम है, जिसमे विशेष घटक के रूप से एलोवेरा, बी प्रोपोलिस, कैमोमाईल,विटामिन A तथा E है.

एलोवेरा:- फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट हमेशा ही अपने उत्पाद में प्राकृतिक तथा स्थिरीकरण किया हुआ एलोवेरा ही उपयोग करता है, जो कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्रजाती एलो बार्बेन्ड़ेसिस मिलर का ही होता है. इसके 200 यौगिक, 75 पोषक तत्व, 12 विटामिन, 18 अमीनो एसिड, 20 मिनिरल्स तथा अन्य घटक तत्व मिले होते है. एलोवेरा त्वचा के लिए सबसे उतम माना जाता है. एलोवेरा की सबसे बड़ी खासियत है कि यह त्वचा के सबसे निचली स्तर से कार्य करता है. यह एक-एक कोशिका  को सफाई, मरम्मत तथा पोषण देने में सक्षम होता है, जिसके कारण यह अद्भुत परिणाम देने सक्षम होता है.

बी प्रोपोलिस:- फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट द्वारा मधुमक्खी पालन स्पेन के उच्ची पहाड़ी पर प्रदुषण रहित वातावरण में किया जाता है. बी प्रोपोलिस एक चिपचिपा पदार्थ होता है, जिसे मधुमक्खियाँ अपने छते में बैक्टीरिया, वायरस तथा छोटे-छोटे कीड़े - मकोड़े से बचाने लिए करती है . इसे मधुमक्खियाँ पेड़ो के छालो, पेड़ो से टपकते हुए रेजिन तथा अन्य फुल पतियों से एकत्रित करती है. यह प्राकृतिक सुपर एंटीबायोटिक के रूप में जाना जाता है , जिसे किसी भी तरह के इन्फेक्शन में बेहद लाभदायक होता है. यह हमारे त्वचा के लिए भी बहुत ही लाभदायक होता है, जो हमारे त्वचा को किसी भी तरह के इन्फेक्शन से बचाते हुए स्वस्थ्य रखने में सहयोग करता है.

कैमोमाईल:- कैमोमाईल फुल हमारी त्वचा के देखभाल के कुछ महत्वपूर्ण तत्व, जरुरी तेल तथा फ्लेवोनाओड होते है . यह तेल हमारे त्वचा के कोशिकाओ को खुजली की समस्या से दूर रखने में सहयोग करता है.

उपरोक्त घटकों के साथ विटामिन ए तथा विटामिन इ मिलकर बी प्रोपोलिस क्रीम बनते है , जो एक बेहतर माइश्चराइजिंग, सुन्दर कंडिशनर तथा नवीनता प्रदान करता है.


पढ़े: सकरात्मक सोच की शक्ति

यहाँ दिए गए कथनों का एफ डी ए द्वारा मुल्यांकन नहीं किया गया है. यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बिमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या ईलाज के लिए नहीं है बल्कि ये सम्पूर्ण शरीर को स्वस्थ्य बनाने व रखने में सहयोग करता है.

24 टिप्‍पणियां:

  1. Kuch products ke baare nhi bataya gya jaise ki be pollen be propolis

    जवाब देंहटाएं
  2. दाद खाज खुजली में एलो वेरा जेली का प्रयोग कर सकते है ?या प्रोपोलिस का कर सकते है?

    जवाब देंहटाएं
  3. Aloe propolis cream kon kon si bimari me use kr shkte all diteail do please

    जवाब देंहटाएं
  4. Sir isko use krne s pure face py chote chote pimples hogye..phle face blkul saaf tha

    जवाब देंहटाएं

Please do not enter any spam link in the comment box.