गुरुवार, 18 अप्रैल 2019

Forever Aloe Hand Soap Benefits - फॉरएवर एलो हैण्ड सोप के उपयोग करने का मुख्य पांच कारण

इन दिनों, कई कंपनियां हैं जो सफाई के क्षेत्र में काम कर रही हैं। ये सफाई आपूर्ति कंपनियां विभिन्न प्रकार के उत्पादों का निर्माण कर रही हैं। लिक्विड सोप एक ऐसा उत्पाद है जिसका निर्माण वे मानवों की भलाई के लिए करते हैं। हम देख सकते हैं कि आज की दुनिया में बहुत सारे लिक्विड सोप डिस्पेंसर हैं। तरल साबुन(लिक्विड सोप) के डिस्पेंसर विभिन्न रंगों, आकारों और क्षमताओं में उपलब्ध हैं। तरल साबुन दुनिया के हर कोने में पाए जा सकते हैं और बड़ी संख्या में लोग अब इस तरल साबुन का उपयोग कर रहे हैं। न केवल कार्यालयों में, बल्कि तरल साबुन अब घरों में भी उपयोग हो रहे हैं। लोग होटल, होस्टल, रेस्तरां और अस्पतालों में भी तरल साबुन का उपयोग कर रहे हैं।
Forever Aloe Hand Soap
आज लोग ठेठ(बार) साबुन पर तरल साबुन को वरीयता दे रहे हैं क्योंकि यह हाथ या चेहरे को धोने का बेहतर उपाय है। हम तरल साबुन की तुलना बार साबुन से करेंगे। सवाल यह है कि लोग तरल साबुन का उपयोग क्यों कर रहे हैं? आईये निम्न बिन्दुओ पर गौर करते है:-

वित्तीय लाभ:
तरल साबुन के कई लाभों में से एक यह है कि इसकी सफाई में कम समय लगता है और इसके उपयोग से आपकी त्वचा चिकनी और नरम हो जाएगी। इसमें सुंदर गंध है जो कई लोगों को आकर्षित करती है। लोग स्नान या शॉवर के बाद खुद को स्वच्छ, तनावमुक्त और संतुष्ट महसूस करते हैं। ये सभी फायदे बहुत आकर्षक और आकर्षक हो सकते हैं, लेकिन इसकी लागत भी बहुत कम है जो अधिक लोगों को भी आकर्षित करेगी। चुकि यह बेवजह के पानी में नहीं घुलता है बल्कि जितनी जरुरत होता है, उतना ही हम निकालते है| इसलिए सभी के लिए सस्ती है।

स्वास्थ्य के लिए बेहतर:

कई अध्ययनों और शोधों से पता चलता है कि बार साबुन से कीटाणु फैलने की संभावनाएं हैं क्योंकि बहुत से लोग इसे छूते हैं। लेकिन तरल साबुन कीटाणुओं के किसी भी विनिमय को कम करता है, जो कि तरल साबुन का एक और प्लस है।

तरल साबुन की प्रभावशीलता

तरल साबुन आपके शरीर को सैनिटाइज करने में बार साबुन की तुलना में अधिक प्रभावी है। डॉक्टरों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, तरल साबुन हाइजीनिक के नियमों के अनुसार है। जबकि बार साबुन में एक स्वास्थ्य मुद्दा होता है क्योंकि इस पर रोगाणु छोड़ दिए जा सकते हैं क्योंकि यह खुला होता है।

तरल साबुन का आवरण

बार साबुन की आवश्यकता को कम कवर करने की आवश्यकता होती है जबकि तरल साबुन प्लास्टिक की फैंसी बोतलों में आता है।

अब जब आपके पास तरल साबुन का पर्याप्त ज्ञान है, तो यह निर्णय लेने और आपके और आपके परिवार के लिए एक सर्वोत्तम प्रकार का तरल साबुन प्राप्त करने का समय है। यहाँ हम बात करने जा रहे है फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट का एलो हैण्ड सोप के बारे में। 
फॉरएवर एलो हाथ साबुन एक अमीर pearlescent, मॉइस्चराइजिंग हाथ और चेहरा cleanser है। यह एक शानदार लेदर बनाता है, जिससे त्वचा को साफ, चिकना और रेशमी महसूस होता है, जबकि कुछ बार साबुन के साथ जलन के अनुभव को कम करता है। बच्चों और वयस्कों के लिए एक आदर्श शैम्पू समान है। 

बायो डिग्रेडेबल, पीएच संतुलित और गैर-परेशान, यह दैनिक चेहरे, हाथ, शरीर की सफाई के लिए काफी हल्का है, और संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए सबसे उपयुक्त है। पंप मशीन का उपयोग करने के लिए एक आसान उपयोग के साथ उपलब्ध है, यह खुशी से सुगंधित उत्पाद पूरे परिवार के लिए एकदम सही है! आकर्षक पैकेजिंग इसे एक आदर्श उपहार भी बनाती है।


  • नरम करने का सूत्र
  • स्वाभाविक रूप से व्युत्पन्न क्लीन्ज़र
  • पारबेन मुक्त

प्राकृतिक तेलों का एक संयोजन, फलों का अर्क और इसकी सौम्य कैमोमाइल खुशबू के साथ विज्ञान का सबसे अच्छा वही है जो आपकी त्वचा चाहती है और इसे साफ और वातानुकूलित करने की आवश्यकता है।

एलो हैण्ड सोप ककड़ी फल, नींबू छील का तेल और जैतून का तेल के साथ तेजी से अपने मॉइस्चराइजिंग शक्तियों को बढ़ावा देने के लिए संक्रमित है।

हमारे 100% स्थिर एलो वेरा जेल और ग्लिसरीन एक प्राकृतिक, मुलायम आधार बनाते हैं जिस पर हम
कुछ नई और रोमांचक सामग्री जोड़ी। हमने आपका पसंदीदा पियरलेसेंट फॉर्मूला ले लिया है और ककड़ी फल जोड़कर इसे बेहतर बनाया , नींबू के छिलके का तेल और जैतून का तेल तेजी से अपनी मॉइस्चराइजिंग शक्तियों को बढ़ाने के लिए बेहतर होता है। खीरा त्वचा को शांत करने में मदद करता है छिलका तेल एक कसैले और त्वचा कंडीशनिंग एजेंट के रूप में दोहरे कर्तव्य अभिनय करता है। जैतून का तेल लंबे समय तक एक एंटीऑक्सिडेंट, मॉइस्चराइज़र के रूप में हेरल किया जाता है और त्वचा की सहायता कर सकता है

फॉरएवर एलो हैण्ड सोप के उपयोग करने का मुख्य पांच कारण 

1. 100% प्राकृतिक सामग्री से बना है
अपने स्थानीय साबुन गलियारे पर एक नज़र डालें और किसी भी साबुन को बाहर निकालें। लेबल पर मौजूद सामग्रियों की सूची देखें- संभावना है कि आप उनमें से आधे को भी नहीं पहचान पाएंगे। क्या अधिक है, इन सामग्रियों में कम या ज्यादा टॉक्सिन्स हो सकते हैं जो हमारे संपूर्ण स्वास्थ्य और कल्याण में बाधा डालते हैं।

हमारी त्वचा आसानी से रसायनों को अवशोषित कर लेती है। इस कारण से कुछ रसायन अधिक हानिकारक हो सकते हैं यदि उन्हें अवशोषित करने की तुलना में त्वचा द्वारा अवशोषित किया जाता है। ये रसायन हमारे पेट में एसिड द्वारा समाप्त होने के बजाय फ़िल्टर किए बिना सीधे रक्तप्रवाह में जाते हैं। इन विषाक्त पदार्थों के लंबे समय तक उपयोग के साथ, हानिकारक प्रभाव देखना शुरू हो सकते है।

प्राकृतिक स्रोतों से बने एलो हैण्ड सोप में एलोवेरा , ककड़ी , निम्बू के छाल के तेल, जैतून का तेल तथा कैमोमाइल फुल के रस का उपयोग किया गया है, अगर एक एलो हैण्ड साबुन एक तरल साबुन के रूप में ब्रांडेड है, जिससे आप अपने शरीर पर केवल सबसे सुरक्षित और सबसे प्राकृतिक सामग्री डाल रहे हैं।

2. कोई पर्यावरणीय दुष्प्रभाव नहीं
क्योंकि प्राकृतिक तरल साबुनों में tallow, सोडियम लॉरिल सल्फेट, सोडियम लॉरथ सल्फेट, पैराबेंस और वह सब नहीं होता है, जब आप इसका उपयोग कर रहे होते हैं, इसलिए पर्यावरण को कोई हानिकारक रसायन जारी नहीं होता। केमिकल से लदे कृत्रिम साबुन, नाले से बहकर नदियों और नालों में चले जाते हैं, पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं जितना आप उनका उपयोग करते हैं।

फॉरएवर एलो हैण्ड साबुन में ऐसी कोई भी चीज नहीं होती जो आपकी त्वचा के लिए हानिकारक साबित हो सकती है, और इसलिए जब आप अपने घर पर पुरे परिवार के लिए उपयोग कर सकते है।

फॉरएवर एलो हैण्ड साबुन के पास विषैले एंटी-बैक्टीरियल एजेंट, कृत्रिम सुगंध, एजेंट, रासायनिक डिटर्जेंट और फोमिंग एजेंट नहीं हैं। एलो हैण्ड साबुनों में उपयोग की जाने वाली सभी पैकेजिंग पुनर्नवीनीकरण बोतलों में आती हैं और पूरी तरह से बायोडिग्रेडेबल हैं।

3. फेयर ट्रेड अम्ब्रेला के तहत
प्राकृतिक एलो हैण्ड साबुन बनाने में उपयोग किये जाने वाली सभी सामग्रियां सब्जी आधारित और 100% जैविक हैं। इसके अलावा, वे निष्पक्ष व्यापार सिद्धांतों के अनुसार खड़े हैं। यह असामान्य साबुनों को देखने के लिए असामान्य नहीं है जो अच्छे सामान से बने होते हैं- एलोवेरा , ककड़ी , निम्बू के छाल के तेल, जैतून का तेल तथा कैमोमाइल फुल के रस। उपयोग की जाने वाली सामग्री की बेहतर गुणवत्ता, पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव और नैतिक पहलू कार्बनिक तरल साबुन को अधिकांश उपभोक्ता साबुन उत्पादों के लिए बेहतर विकल्प बनाते हैं। शाकाहारी लोगो के लिए लाभकारी तत्व सुरक्षित हैं।

एलो हैण्ड सोप के लोकप्रिय ब्रांड जानवरों पर अपने उत्पादों का परीक्षण नहीं करते हैं, उन्हें रिसाइकिल करने योग्य सामग्रियों के साथ पैक किया जाता है और इसकी कीमत काफी होती है। वे जीएमओ मुक्त और 100 प्रतिशत जैविक हैं।

4. बच्चे और पालुत के लिए सुरक्षित
कोई भी उत्पाद जिसमें हानिकारक विषाक्त पदार्थ नहीं होते हैं, सामग्री और रसायन सबसे संवेदनशील त्वचा अनुप्रयोगों के लिए भी सुरक्षित होते हैं, जिसमें पालतू या शिशु उपयोग शामिल होते हैं। फॉरएवर एलो हैण्ड सोप प्राकृतिक अवयवों से बने होते हैं- इनमें त्वचा की जलन और अन्य जहर शामिल नहीं होते हैं जिन्हें त्वचा के माध्यम से अवशोषित किया जा सकता है। यह पहलू विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप अपने बच्चे या अपने कुत्ते को इसके साथ स्नान करा रहे हैं।

यदि आप अपने बच्चे या पालतू जानवरों के लिए इसका उपयोग करने का इरादा रखते हैं, तो एक तरल कास्टिक साबुन देखें, जिसमें आवश्यक तेल सूचीबद्ध नहीं हैं। साबुन को अपने शिशु या कुत्ते की आँखों तक पहुँचने से रोकें क्योंकि वे आंसू मुक्त नहीं होते हैं। अधिकांश आंसू मुक्त योगों में एक सिंथेटिक एजेंट शामिल होता है जो एक रासायनिक योजक है। आपके पास एक चिंता मुक्त समय होगा क्योंकि साबुन आपके बच्चे की त्वचा को परेशान नहीं करेगा।

5. स्वच्छ लथिंग क्षमता
एलो हैण्ड साबुन शीतल और कठोर जल दोनों वातावरणों में उल्लेखनीय रूप से उत्कृष्ट है। अगर एक साफ सुथरी और भरी हुई फुहार में एलो हैण्ड साबुन के जरिये धुलाई का परिणाम आश्चर्यचकित न करें।

6. अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी
अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, प्राकृतिक एलो हैण्ड साबुन का उपयोग घर में सभी लोग हाथ, चेहरा, शरीर तथा बाल की सफाई के लिए किया जा सकता है। इसे बच्चे से बूढ़े तक बड़ी ही आसानी से उपयोग कर सकते है तथा इसका प्राकृतिक गुणों का लाभ ले सकते है|


ये भी पढ़े :

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.