शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019

Products to Beat Air Pollution- वायु प्रदूषण के विरुद्ध

क्या आप भोजन के साथ वायु प्रदूषण से लड़ सकते हैं? विशेषज्ञ कहते हैं: क्यों नहीं? प्रदूषित हवा में द्रव्य और हानिकारक गैसों का आपके शरीर में मुक्त कणों को बढ़ाता है और सूजन का कारण बनता है। तो, बहुत सारे एंटीऑक्सिडेंट युक्त और विरोधी भड़काऊ खाद्य पदार्थ खाने से आपके शरीर को प्रदूषण के नकारात्मक प्रभाव का सामना करना बेहतर होगा। तो, अपने आहार में पॉलीअनसेचुरेटेड फैटी एसिड (PUFA) के साथ बहुत सारे विटामिन बी, सी, डी और ई को शामिल करें। इसमें मछली, मछली का तेल, खट्टे फल, जैतून, पत्तेदार साग, स्प्राउट्स और एवोकाडो जैसे खाद्य पदार्थ शामिल हैं। स्वास्थ्य और कल्याण विशेषज्ञ डॉली कुमार, और जीएआईए के संस्थापक ने सुझाव दिया है कि इस दौरान शरीर को हाइड्रेट रखना और सामान्य से अधिक पानी पीना है। सब्जी और फलों के रस का भी सेवन कर सकते हैं।
Food Supplement to fight Air Pollution

एक अच्छा आहार आपकी प्रतिरक्षा में सुधार कर सकता है और अत्यधिक वायु प्रदूषण के दुष्प्रभावों से आपको कुछ हद तक बचा सकता है। आपके आहार को विशेष रूप से पोषक तत्वों और खाद्य पदार्थों से समृद्ध होना चाहिए जो कि हमारी शरीर को डिटॉक्सिफाई करने में मदद और प्रतिरक्षा में सुधार करते हैं। आहार एंटीऑक्सिडेंट सूजन के लिए अग्रणी मुक्त कट्टरपंथी क्षति को नियंत्रित करके सुरक्षा प्रदान करने में मदद कर सकते हैं। 

विटामिन सी: हमारे शरीर के लिए सबसे शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट, विटामिन सी भी खट्टे फलों में आसानी से उपलब्ध है। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह विटामिन ई पुनर्जनन में भी योगदान देता है। 

विटामिन ई: वसा में घुलनशील विटामिन ई मानव ऊतकों को चोट के खिलाफ रक्षा की पहली पंक्ति प्रदान करता है। 

ओमेगा -3 वसा: शरीर में इन होने से वायु प्रदूषण के हानिकारक प्रभावों से शरीर की रक्षा करने में मदद मिलती है। 

सदियों से उपयोग किए जाने वाला सबसे गुणकारी एलोवेरा जो मानव शरीर के संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए लाभकारी माना जाता है। यह शरीर को निर्विषीकरण करने के लिए जाना जाता है। इसमें मौजूद पोषक विभिन्न तत्व जो शरीर के एक - एक कोशिकाओं को सफाई, मरम्मत तथा पोषण देने का काम करता है। आज एलोवेरा को लगभग सभी कॉस्मेटिक तथा पर्सनल केयर के साथ-साथ विभिन्न औषधियों में बड़े पैमाने पर उपयोग किया जा रहा है। एलोवेरा के बारे में भी कहा जाता है कि यदि आप एलोवेरा का पौधा अपने आंगन या आसपास में लगाते हैं तो आपके आसपास के वातावरण को शुद्ध रखने में सहयोग करता है। यहां हम दुनिया की सबसे बेहतरीन एलोवेरा की उत्पादक तथा विक्रेता के रूप में जाने जाने वाली फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट की एलोवेरा जेल उपयोग करने की सिफारिश करेंगे। चुकि, सचमुच में सबसे बेहतर गुणवत्तापूर्ण उत्पाद है क्यों मानव शरीर के लिए लाभकारी है।


विटामिन सी किसी के आहार का एक अनिवार्य हिस्सा है। जब आप चलते-फिरते हैं तो यह स्वस्थ रहने की बात करते हैं। फिर भी यह अनुमान है कि केवल 10 से 20 प्रतिशत वयस्क इस महत्वपूर्ण विटामिन के इष्टतम स्तर को बनाए रखने के लिए पर्याप्त फल और सब्जियां खाते हैं। इसका मतलब है कि विटामिन सी की पर्याप्त मात्रा हम में से अधिकांश को पुरा करने के लिए एक बहुत बड़ा अंतर है। 

विटामिन सी सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावी पोषक तत्वों में से एक है, जो आपके शरीर को प्रतिरक्षा संबंधी कमियों, हृदय संबंधी समस्याओं और बढ़ती त्वचा की समस्या से बचाता है। एंटीऑक्सिडेंट गुण आपके शरीर को ऑक्सीडेटिव तनाव से बचाने के लिए मुक्त कणों से लड़ते हैं, जो उम्र बढ़ने में योगदान देता है। 

फॉरएवर सी प्लस आपके लिए यह सुनिश्चित करने के लिए एक आसान, स्वादिष्ट और उन्नत तरीका प्रदान करता है कि आपके शरीर को आपके दैनिक अनुशंसित विटामिन सी के साथ आपूर्ति की जाती है। 

फॉरएवर आर्कटिक सी आपको पूरी तरह से संतुलित ओमेगा -3 पूरक प्रदान करने के लिए तेलों का मिश्रण पेश करता है। मछली, कैलामरी और उच्च ऑलिव ऑयल आपके शरीर के प्रमुख क्षेत्रों का समर्थन करते हैं, जिनमें हृदय, पाचन, प्रतिरक्षा, मस्तिष्क और नेत्र स्वास्थ्य शामिल हैं। 


उन्नत पोषण जो आपके हाथ की हथेली में समुद्र की शक्ति डालता है। फॉरएवर आर्कटिक सी हमारे तेल के अनन्य मिश्रण की सुविधा देता है जो आपको पूरी तरह से संतुलित ओमेगा -3 पूरक प्रदान करता है। 

ओमेगा -3 फैटी एसिड शरीर के प्रमुख क्षेत्रों में कल्याण का समर्थन करते हैं, जिसमें हृदय और प्रतिरक्षा समारोह शामिल हैं। शोध से यह भी पता चला है कि डीएचए मूड, भावनात्मक स्वास्थ्य और इष्टतम अनुभूति का समर्थन कर सकता है।

ये भी पढ़े :

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.