गुरुवार, 5 दिसंबर 2019

Forever Aloe Berry Nectar Benefits - एलोवेरा, क्रैनबेरी तथा सेब के मिश्रण से बना अमृत

फॉरएवर एलो बेरी नेक्टर मे फॉरएवर एलोवेरा जेल में पाया जाने वाली अच्छाई के सभी गुण शामिल हैं, साथ ही क्रैनबेरी और सेब के अतिरिक्त लाभ भी मौजूद है। इसे अकेले या भोजन के साथ पी सकते हैं। जोड़ा फ्रुक्टोज यह दोनों वयस्कों और बच्चों को समान रूप से खुश करने के लिए पर्याप्त मीठा करता है।स्वादिष्ट स्वाद पूरी तरह से प्राकृतिक है, इसे एलो वेरा के साथ ताजा और मीठा क्रैनबेरी तथा मधुर सेब के मिश्रण से तैयार किया गया है। 
Forever Aloe Berry Nectar Benefits

एलोवेरा:- 
एलोवेरा में प्राकृतिक सफाई की क्षमता है जो पाचन तंत्र को खाद्य पदार्थों को रक्त प्रवाह में खाने वाले पोषक तत्वों को अवशोषित करने में मदद करता है, जबकि अनुकूल बैक्टीरिया के विकास को बढ़ावा देता है। एलोवेरा में अद्वितीय पॉलीसेकेराइड, एसेमनैन और अन्य पोषक तत्व प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करने में मदद करते हैं। और जाने... 
सेब:- 
सेब दुनिया में सबसे अधिक जाना और खाया जाने वाला फल है। यह अपने बेहतरीन गुणों के कारण इसे जादुई फल के रूप भी जाना जाता है । इसमें पर्याप्त मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट के साथ बीमारियों से लड़ने वाले तत्व भी पाए जाते हैं। इसमे कुछ ऐसे भी तत्व पाए जाते हैं जो शरीर में नई कोशिकाओं के निर्माण को प्रोत्साहित करते हैं।
सेब मे मौजूद एंटीऑक्सिडेंट  प्रदूषण, सिगरेट के धुएं, यूवी किरणों और यहां तक ​​कि शरीर के भीतर सूजन जैसे कारकों के कारण होने वाली मुक्त कणों से होने वाली समस्या या क्षति से बचाने में हमारी मदद करते हैं, अक्सर खराब आहार या कुछ दवाओं के परिणामस्वरूप।

सेब में एक स्वस्थ पाचन तंत्र का समर्थन करने के लिए आवश्यक आहार फाइबर के साथ ही विटामिन ए और सी भी शामिल हैं जो प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करते हैं, रक्त के थक्के के लिए आवश्यक विटामिन के, बायोटिन (विटामिन बी 7) जो वसा को तोड़ने में मदद करता है, और आयोडीन शामिल होता है। सेब में पेक्टिन जैसे फायदेमंद फाइबर्स भी पाए जाते हैं.

सेब को "पोषण संबंधी पावरहाउस" कहा जाता है। जिसमे निम्नलिखित महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं:

विटामिन सी - एक शक्तिशाली प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट है जो मुक्त कणों से होने वाले कुछ नुकसान को रोकने में सक्षम है, साथ ही यूनिवर्सिटी ऑफ मैरीलैंड मेडिकल सेंटर के अनुसार संक्रामक एजेंटों के खिलाफ शरीर के प्रतिरोध को बढ़ाता है।

बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन  - ये विटामिन लाल रक्त कोशिकाओं और तंत्रिका तंत्र को अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में महत्वपूर्ण हैं।
आहार फाइबर - ब्रिटिश नेशनल हेल्थ सर्विस 2 का कहना है कि फाइबर में उच्च आहार कुछ बीमारियों के विकास को रोकने में मदद कर सकता है और आपके रक्त में खराब कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को बढ़ने से रोकने में मदद कर सकता है।

फाइटोन्यूट्रिएंट्स - सेब पॉलीफेनोलिक यौगिकों में समृद्ध हैं। "ये फाइटोन्यूट्रिएंट्स शरीर को मुक्त कणों के हानिकारक प्रभावों से बचाने में मदद करते हैं ।

खनिज - कैल्शियम, पोटेशियम और फास्फोरस जैसे खनिज  भी पर्याप्त पाए जाते हैं।

क्रैनबेरी:-
क्रैनबेरी एक प्रकार का छोटा फल होता है जिसे हिन्दी मे करौंदा के नाम से भी जाना जाता है। यह देखने में  लाल रंग का होता है और इसकी स्वाद मीठा होता है। क्रैनबेरी के पौधे झाड़ी के रूप में छोटे-छोटे होते हैं क्योंकि लगभग 2 मीटर तक लंबे होते हैं।  क्रैनबेरी के फल बहुत सारे पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। उत्तरी अमेरिका मे जामुन के रूप में जाने जाने वाला यह छोटा फल से शरीर के लिए अनेकों फायदा होते हैं जिसके कारण इसे "सुपर फूड" भी कहा जाता है। क्रैनबेरी में विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट और सैलिसिलिक एसिड पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है। यह यूरिन ट्रैक इन्फेक्शन, मस्तिक, त्वचा, हृदय तथा दांतो को स्वस्थ रखने में लाभकारी होता है। मूत्र पथ के लिए एक क्लीन्ज़र के रूप में उनकी प्रतिष्ठा के अलावा, क्रैनबेरी विटामिन सी की एक उच्च सामग्री प्रदान करते हैं। 

उपरोक्त तीनों के गुणों से अवगत होने के उपरांत यह कहा जा सकता है कि यह मिश्रण फॉरएवर एलो बेरी नेक्टर सचमुच अमृत समान है जो हमारे शरीर को स्वस्थ और मजबूत बनाए रखने में सहयोग करता है।

  • मूत्र पथ के लिए क्लीन्ज़र
  • स्थिर एलोवेरा जेल, फ्रुक्टोज, प्राकृतिक क्रैनबेरी और सेब का रस
  • साइट्रिक एसिड, पोटेशियम सोर्बेट
  • सॉर्बिटोल, एस्कॉर्बिक एसिड (एंटीऑक्सिडेंट), सोडियम बेंजोएट
  • ज़ांथन गम, टोकोफेरोल (एंटीऑक्सिडेंट)


स्वादिष्ट क्रैनबेरी और सेब के साथ शुद्ध एलो का आनंद लें। एलोवेरा त्वचा, प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए बहुत अच्छा है और यह एक आदर्श पाचन सहायता है, जबकि जोड़ा फल इस पेय को एक मीठा और स्पर्श स्वाद देता है। जोड़ा एंटीऑक्सीडेंट विटामिन सी भी ऑक्सीडेटिव तनाव से कोशिकाओं की सुरक्षा में योगदान देता है। ये अद्भुत तत्व, प्लस 90.7% शुद्ध आंतरिक पत्ता एलोवेरा जेल, फॉरएवर एलो बेरी नेक्टर को एक शक्तिशाली विकल्प बनाते हैं।

फॉरएवर एलो बेरी नेक्टर को असमान रूप से संसाधित किया जाता है, जिससे फार्मूला जोड़ा परिरक्षकों से मुक्त रह सकता है और टेट्रा पैकेजिंग में पैक किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि 100% पुनर्नवीनीकरण सामग्री के साथ बनाया जा सके, ताकि आप सभी गुणों से भरपूर एलोवेरा जेल के ताजा स्वाद का आनंद ले सकें। 

33 टिप्‍पणियां:

  1. उत्तर
    1. Weekness or blood ki kmi k liye konsa product use krte he?

      हटाएं
    2. Are G + or honey k sath mix kar k dey saktey hai ,sugar nahi hai naa ,

      हटाएं
    3. आपके सवाल का जवाब है
      एलोवेरा का यह नेक्टर बहोत लाभ कारी है ये खास कर महिलाओं के लिए बहोत गुणकारी है माहवारी के समय जो ब्लड निकलता है
      उसकी यह कमी शरीर मे कम नही होने देता है
      इसमें एलोवेरा के साथ सेवफल ओर क्रेनबेरी है

      हटाएं
    4. एलोवेरा का एलोवेरा क्रेनबेरी नेक्टर ये बहोत ही शानदार है

      हटाएं
  2. Kiss. Kiss marj ke usme use kr sktey hai Kya pails me use ho skti hai Kya

    जवाब देंहटाएं
  3. Aloe vera nectar har chij ki bharpur matra karta hai hamare sharir ke andar har chij ki ki sampurn matra deta hai aloe vera Berry nectar ke product itne fayde hai ki main Bata nahin sakta man chit kis mein crane Berry Dala hua hai aur sev ka mishran ka mishran Dala hua hai main itna kahe sakta hun ki sir ke balon se lekar aur paon ki haddiyon Tak fayde fayda iske

    जवाब देंहटाएं
  4. Period nhi aa raha hai 2.5years se kya bery nector Lene se problem solve ho sakta hai or kitna lena hai

    जवाब देंहटाएं
  5. Mera beta 4 saal ka nephrotic syndrome patient kon sa medicine le sakata he

    जवाब देंहटाएं

Please do not enter any spam link in the comment box.