शुक्रवार, 12 जुलाई 2019

Forever Active Probiotic - इष्टतम पाचन कार्य की प्राप्ति

फॉरएवर एक्टिव प्रोबायोटिक अच्छे और बुरे बैक्टीरिया का एक आदर्श संतुलन प्रदान करता है। सूक्ष्म कण सूक्ष्मजीव होते हैं जो आंत में मौजूद होते हैं जो सामान्य भलाई और पाचन में मदद करते हैं। कुछ ऐसे हैं जिन्हें बुरे बैक्टीरिया के रूप में जाना जाता है लेकिन बहुमत अच्छा है। अच्छे बैक्टीरिया को प्रोबायोटिक के रूप में जाना जाता है। प्रोबायोटिक्स एक स्वस्थ पाचन तंत्र और अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करते हैं। 
Forever Active Probiotic

फॉरएवर एक्टिव प्रोबायोटिक आपको प्रोबायोटिक्स के साथ पूरक का काम करता है जो आपके शरीर को अच्छे बैक्टीरिया का सही स्तर देता है। ’यह बैक्टीरिया आपके पाचन क्रिया को अनुकूलित करेगा, साथ ही आपके बृहदान्त्र के लिए बेहतर स्वास्थ्य को बढ़ावा देगा और आपके भोजन से सबसे अधिक पोषक तत्व प्राप्त करने में मदद करेगा। 

फॉरएवर एक्टिव प्रोबायोटिक अच्छे बैक्टीरिया बनाते हैं वे लैक्टोबैसिलस और बिफीडोबैक्टीरिया जेनेरा के डेरिवेटिव हैं। इन जीवाणुओं में शामिल हैं:- 

लैक्टोबैसिलस एसिडोफिलस - पाचन तंत्र के भीतर अवांछित जीवों के प्रसार को रोकता है। 

बिफीडोबैक्टीरियम लोंगम - अवांछित बैक्टीरिया को बाहर रखता है जो आपके पाचन के लिए हानिकारक हो सकता है। 

बिफीडोबैक्टीरियम लैक्टिस - अवांछित बैक्टीरिया के विकास को रोकता है और पाचन तंत्र के भीतर पीएच स्तर को सुसंगत रखता है। 

लैक्टोबैसिलस र्हम्नोसुस - एक आंत्र पथ के रक्षक और एक पूरे के रूप में पाचन तंत्र के रूप में कार्य करता है। 

लैक्टोबैसिलस बल्गारिकस - छोटी आंत में स्वास्थ्य और कल्याण बनाए रखने में मदद करता है। 

लैक्टोबैसिलस प्लांटरम - एंटी-ऑक्सीडेंट और पोषक तत्वों के अवशोषण को बढ़ावा देता है, जबकि पाचन तंत्र को किसी भी हानिकारक पदार्थों से बचाने में मदद करता है जो भोजन की खपत से आते हैं। 

मूल रूप से, यह पाचन तंत्र को साफ करके खाद्य विषाक्तता से संबंधित मुद्दों में मदद करता है। इसमें रोगाणुओं के छह अद्वितीय उपभेदों का संयोजन होता है। कोई प्रशीतन की आवश्यकता है क्योंकि यह कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है। 

फॉरएवर एक्टिव प्रोबायोटिक शरीर को आवश्यक अच्छे बैक्टीरिया प्रदान करता है। यह मनके के रूप में बनाया गया है जो निगलने में आसान है। 

  • पाचन क्रिया को बेहतर बनाता है। 
  • अच्छे बैक्टीरिया की उपस्थिति के कारण बेहतर अवशोषण में मदद करता है। 
  • अल्सर वाले लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसित। एलो वेरा जेल के साथ लिया जाना। 
  • कब्ज की देखभाल करता है। 
  • खमीर संक्रमण को नियंत्रित करता है और सूजन को कम करता है। यह भी सबसे अच्छा काम करता है जब मुसब्बर वेरा जेल के साथ लिया जाता है। 
  • पेट में अच्छे और बुरे बैक्टीरिया को संतुलित करता है जिससे स्वस्थ पाचन तंत्र बना रहता है। 
  • 70% प्रतिरक्षा कोशिकाएं पाचन तंत्र के भीतर स्थित होती हैं। हमेशा के लिए सक्रिय प्रोबायोटिक आंत समारोह में सुधार करके प्रतिरक्षा को बढ़ाता है। 
  • उन बच्चों के लिए अच्छा है जो बिना किसी नुकसान के कुछ भी खाते हैं। यह सभी गंदगी का ख्याल रखता है जो वे निगलना कर सकते हैं। 
  • त्वचा की देखभाल करता है। त्वचा को चिकना बनाता है और उसे भिगोता है। 

फॉरएवर एक्टिव प्रोबायोटिक उन लोगों को विशेष रूप से लेना चाहिए जो होटलों या मेसो से खाना खाते हैं। होटलों या मेसो से बहुत अधिक खाने से पेट में खराब बैक्टीरिया को बढ़ाकर पाचन तंत्र के सामान्य कार्य को बाधित करता है।
ये भी पढ़े :

2 टिप्‍पणियां:

Please do not enter any spam link in the comment box.