बुधवार, 22 मई 2019

Aloe Sunscreen Spray Benefits

  • एसपीएफ़ 30 पूर्ण-स्पेक्ट्रम यूवीए और यूवीबी सुरक्षा के साथ
  • पानी प्रतिरोधी है
  • सुविधाजनक स्प्रे-ऑन फॉर्मूला
सूर्य, जो जीवन का निर्वाह करता है, एक शक्तिशाली शक्ति है। यह सीमित धूप के संपर्क में हमारे समग्र स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है, और शरीर को विटामिन डी का लाभ पहुंचाने वाली हड्डियों के उत्पादन में मदद करता है, यह निर्विवाद है। लेकिन अत्यधिक सूरज का संपर्क उम्र बढ़ने का एक कारण है और कुछ अन्य त्वचा विकार भी वैज्ञानिक रूप से बार-बार स्थापित किए गए हैं। 

सरल शब्दों में सूर्य अल्ट्रा-वायलेट किरणों का उत्सर्जन करता है जिसे भौतिक विज्ञान तीन प्रकारों में वर्गीकृत करते हैं, इसे तरंग दैर्ध्य: यूवीए, यूवीबी और यूवीसी। यूवीए के लिए उनके तरंग दैर्ध्य के आयाम लगभग 400 से 320 नैनोमीटर (एनएम), यूवीबी के लिए 320 से 290 एनएम और यूवीसी के लिए 290 से 200 एनएम हैं। हालांकि यह अजीब दिखाई दे सकता है, तरंगदैर्घ्य जितना कम होगा और संख्या कम होगी, प्रकाश का ऊर्जा स्तर उतना ही अधिक होगा और अधिक नुकसान हो सकता है। उदाहरण के लिए, लंबे समय तक UVC के सीधे संपर्क से त्वचा नष्ट हो जाती है। सौभाग्य से, UVC पृथ्वी की सतह पर पहुंचने से पहले, वायुमंडल में मौजूद गैसों द्वारा अवशोषित हो जाता है।

हालांकि, यह पराबैंगनी प्रकाश है, जिसे यूवीए कहा जाता है जो अन्य प्रकार की त्वचा की क्षति का एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है, जिसमें उम्र बढ़ने और त्वचा के कैंसर का विकास शामिल है। अधिकांश सनस्क्रीन यूवीबी को रोकते हुए एक अच्छा काम करते हैं लेकिन अधिकांश यूवीए को कम फ़िल्टर करते हैं। पराबैंगनी (यूवी) विकिरण और त्वचा पर इसके प्रभावों के बारे में चल रहे शोध बताते हैं कि कैसे सनस्क्रीन त्वचा की रक्षा करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। वे त्वचा पर सूरज की किरणों को अवशोषित, प्रतिबिंबित या बिखेरने का काम करते हैं।

सनस्क्रीन को दो श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: प्राकृतिक सूरज जैसे कि जस्ता और टाइटेनियम, और रासायनिक सूर्य स्क्रीनिंग एजेंट। एक भौतिक बाधा के साथ प्राकृतिक सनस्क्रीन ब्लॉक यूवी किरणें; जहां रासायनिक सनस्क्रीन यूवी किरणों को अवशोषित करते हैं और त्वचा के ऊतकों में उन्हें बेअसर कर देते हैं। प्राकृतिक सन-ब्लॉक विषाक्त रासायनिक सनस्क्रीन एजेंटों से मुक्त एसपीएफ़ (सन प्रोटेक्शन फैक्टर) की पेशकश करते हैं। 

अब एसपीएफ क्या है? एसपीएफ का मतलब सन प्रोटेक्शन फैक्टर है। यह उस समय की मात्रा को दर्शाता है जब आपकी त्वचा को एसपीएफ सुरक्षा संख्या से गुणा करने में आपकी त्वचा लगती है। उदाहरण: अगर सनस्क्रीन के बिना जलने में पांच मिनट लगते हैं, तो एसपीएफ 15 के साथ, जलने में 75 मिनट लगेंगे। कई लोग मानते हैं कि उच्च एसपीएफ़ का अर्थ है अधिक अपारदर्शी सुरक्षा। लेकिन वास्तव में एक एसपीएफ 15 और एसपीएफ 30 के बीच यूवी किरणों के निस्पंदन में अंतर 98% होगा। इसलिए आमतौर पर एक एसपीएफ 30 वाला एक प्राकृतिक सन ब्लॉक सूर्य की सुरक्षा के रूप में पर्याप्त होता है।

एलो सनस्क्रीन स्प्रे में आपकी त्वचा को सूरज की उम्र बढ़ने और हानिकारक प्रभावों से बचाने के लिए एसपीएफ 30 और एलो वेरा है - साथ ही पानी के प्रतिरोध के अतिरिक्त लाभ आपको बिना किसी चिंता के छींटे और तैरने की अनुमति देते हैं। इस पर स्प्रे करने के लिए बस एक बटन का तेज धक्का और आप जाने के लिए तैयार होंगे।

यह मजबूत, वाटर- प्रूफ फार्मूला एसपीएफ 30 के साथ सूरज से बचने में मदद करता है यह आपकी त्वचा को खतरनाक सनबर्न और सूरज की UVA/UVB किरणों के हानिकारक प्रभावों से बचाता है, जो एक अनोखे और प्रभावी फ़ॉर्मूले के साथ होता है, जो आपको 30 गुना लम्बे समय तक धुप में रहने की अनुमति देता है।

समृद्ध मोइस्चाइजर और युमेकटोट के साथ बनाया गया यह रेशमी, चिकनी लोशन विशेष रूप से 100% स्थिर एलो वेरा जेल के साथ तैयार त्वचा की प्राकृतिक नमी संतुलन को बनाए रखता है आप इस सौम्य लेकिन शक्तिशाली वाटर-प्रूफ फ़ॉर्मूले की सराहना करेंगे, जो पानी में 40 मिनट की गतिविधि के बाद भी अपने सन प्रोटेक्शन फैक्टर को बरकरार रखता है विशेषज्ञ अब सलाह देते है कि सूरज की सुरक्षा का उपयोग वर्ष भर किया जाना चाहिए, इसलिए सुनिश्चित करे कि आप सूरज के नीचे हर मौसम के लिए बहुत आर्डर करते रहे।

इस्तेमाल से पहले अच्छी तरह हिलायें।
  • कंटेनर को त्वचा से 4 से 6 इंच की दूरी पर रखें और उदारता से स्प्रे करें और सूरज निकलने से 15 मिनट पहले हाथ से समान रूप से लगाए
  • सीधे चेहरे पर स्प्रे न करें। हाथों पर स्प्रे करें फिर चेहरे पर लगाएं।
ये भी पढ़े :

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.