बुधवार, 20 मार्च 2019

Benefits of Forever Avocado Face and Body Soap in Hindi

क्योंकि हमारी त्वचा पर रोजाना बाहरी प्रभाव पड़ते हैं जैसे चिलचिलाती धूप, शुष्क हवाएँ, ठंड के मौसम, बैक्टीरिया और गंदगी को काटते हुए, हमारे दूर के पूर्वजों ने जल्दी से जान लिया कि त्वचा के स्वास्थ्य को संरक्षित करना बेहतर और लंबे जीवन के लिए एक तरीका है। जैसे-जैसे हमारी सभ्यता धीरे-धीरे पाषाण युग से आधुनिक समय में विकसित हुई, प्रौद्योगिकी, रसायन विज्ञान और चिकित्सा में प्रगति ने साबुन के उत्थान को सक्षम किया - त्वचा, कपड़े और हम जिस क्षेत्र में रहते हैं, उसके बहुउद्देशीय सफाई उपकरण, सामग्री की अनगिनत भिन्नता से निर्मित विभिन्न व्यवस्था किये गये है। पिछले कुछ हज़ार वर्षों के दौरान, साबुन निर्माण की प्रक्रिया में कई उन्नयन और मोड़ प्राप्त हुए, ज्यादातर रंग और गंध के प्राकृतिक योजक जोड़कर, लेकिन आधुनिक समय में भी कई नए औद्योगिक पदार्थ हैं जो सफाई और स्नेहन में साबुन के प्रदर्शन को बढ़ाते हैं।
Forever Avocado Face & Body Soap
साबुन के उपयोग के अधिक विस्तृत विवरण 3500 वर्ष पुराने प्राचीन मिस्र से आए, जहां साबुन और सुगंधित तेलों का उपयोग न केवल धोने के लिए किया जाता था, बल्कि कई त्वचा और मांसपेशियों के रोगों के लिए महत्वपूर्ण चिकित्सा उपचार के रूप में भी किया जाता था। साबुन का उपयोग करने की परंपरा रोमन सभ्यता में जारी रही, जहां कई औषधीय निर्देश पुस्तकों में स्पष्ट रूप से कहा गया कि साबुन का उपयोग स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए लाभकारी है। अफसोस की बात है कि व्यक्तिगत, रहने वाले क्वार्टरों और खाने की स्वच्छता की रोमन सभ्यता की परंपरा को छोड़ दिया गया था (एशिया को छोड़कर, जहां स्वच्छता का सम्मान और परंपरा द्वारा लागू किया गया था)। इसने पूरे यूरोप में कई घातक बीमारियों को फैलाने में सक्षम बनाया और मानव जीवन की औसत आयु को केवल 35 साल तक कम कर दिया।




साबुन के लाभ अंततः 17 वीं शताब्दी में व्यापक यूरोपीय आबादी के लिए अपील करने में कामयाब रहे, और तब से उच्च व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखने की परंपरा ने केवल निरंतर विकास का अनुभव किया। प्रौद्योगिकी और विज्ञान में प्रगति ने साबुन को सफाई में अधिक उपयोगी बनाने में सक्षम बनाया और समय बीतने के साथ कई और औषधीय उपयोग प्राप्त किए। अफसोस की बात है, भारी औद्योगिक और बड़े पैमाने पर उत्पादित साबुन और डिटर्जेंट के परिचय ने कई अस्वास्थ्यकर पदार्थों को साबुन में मिलाया, जिससे त्वचा पर जलन और मानव शरीर पर अन्य हानिकारक प्रभाव पड़ने की संभावना बनती गई। जैसा कि पर्यावरण के अनुकूल और प्राकृतिक उत्पादों का युग दुनिया भर में व्यापक है, ठोस और तरल साबुन के निर्माता फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट अपने उत्पादन को एक दिशा में स्थानांतरित करने की कोशिश करते हैं जो सभी आधुनिक ग्राहकों को संतुष्ट कर रहा है जो सुरक्षित, बायोडिग्रेडेबल और असरदार उत्पादों की मांग करते हैं।

  • मॉइस्चराइजिंग और सफाई हेतु बेहतर विकल्प
  • एवोकाडो विटामिन ए, बी, डी और ई का एक समृद्ध स्रोत है।
  • मुक्त कणों से निपटने में मदद करने के लिए एंटीऑक्सिडेंट शामिल हैं

प्राकृतिक सुंदरता स्वच्छ, स्वस्थ त्वचा से शुरू होती है। और स्वच्छ, स्वस्थ त्वचा प्रकृति से शुरू होती है। 40 से अधिक वर्षों से फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स नरम, चिकनी, सुंदर त्वचा के लिए प्राकृतिक स्रोतों को खोजने और उन्हें प्रभावित करने में अग्रणी रहे हैं। हमारे एवोकैडो फेस एंड बॉडी सोप इसका एक आदर्श उदाहरण है।





100% शुद्ध एवोकैडो मक्खन के साथ बनाया गया, एवोकाडो फेस एंड बॉडी सोप आपकी त्वचा को प्यार करता है, मॉइस्चराइजिंग करता है क्योंकि यह इस शक्तिशाली फल के प्राकृतिक कायाकल्प गुणों के साथ साफ करता है। एवोकैडो लगभग हर त्वचा के प्रकार के लिए राहत प्रदान करता है, छिद्रों को स्पष्ट और स्वस्थ रखने के लिए बिना किसी जलन के धीरे से तैलीय त्वचा को साफ करता है। शुष्क, संवेदनशील त्वचा के लिए, यह जल्दी से चिकना हो जाता है और पोषण और मॉइस्चराइज करने के लिए प्रवेश करता है।





और क्योंकि यह एक मॉइस्चराइज़र और क्लीन्ज़र है, एवोकाडो फेस और बॉडी सोप आपके स्नान करने के बाद भी काम करना जारी रखता है। ताजा साइट्रस खुशबू एक सौम्य अनुस्मारक है जो आपकी त्वचा को कोमल और स्वस्थ बनाने में पूरे दिन मदद करती है।
आवश्यकतानुसार त्वचा की सफाई के लिए चेहरे या शरीर पर एवोकैडो फेस और बॉडी सोप लगायें। पूरी तरह से पानी से धोये, फिर सूखा तौलिया से पोछे






ये भी पढ़े

3 टिप्‍पणियां:

Please do not enter any spam link in the comment box.