रविवार, 10 जून 2018

फॉरएवर व्यापार ही क्यों ?

फॉरएवर व्यापार करने के निम्न कारण हो सकते हैं -
गुणवत्तापुर्ण उत्पाद 
दुनिया की सबसे बेहतर उत्पाद बनाने वाली कंपनी है, जो मानव शरीर को निरोग बनाये रखने में बहुत लाभदायक है . चुकी यह कम्पनी खेत से लेकर पेट  तक खुद  काम करती है जिसके कारण किसी  भी स्तर पर गुणवता से समझौता नहीं होता है. फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट ही क्यों?
मुफ्त जोइनिंग(Joining) से जीवनकाल तक सदयस्ता 
इसकी सदस्यता लेने के लिए किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाता है और ना ही किसी तरह का वार्षिक व रेनुअल शुल्क लिया जाता है. अभी सदस्यता प्राप्त करे.
पास अप(Pass Up) नहीं 
MLM इंडस्ट्री में दुनिया की एकलौती कंपनी है जो पासअप नहीं कराती है यानि की यदि आपका downline आपसे ज्यादा बिज़नेस करता है तो वो आगे बढेगा तो आपको भी साथ-साथ आगे बढ़ाते जायेगा .
पदानवति (Demotion) नहीं 
यहाँ पर किसी भी तरह का डिमोशन का डर नहीं होता है. यानि की जो पद एक बार मिल गई तो अब आप उससे नीचे नहीं जायेंगे. यदि आप कुछ दिनों के लिए व्यवसाय कम या न करे फिर भी किसी तरह का डिमोशन नहीं होता है.
कोई नवीकरण शुल्क (Renewal Charge) नहीं 
इस व्यापार में किसी भी तरह का नवीकरण शुल्क नहीं देना पड़ता है. यानि की यहाँ नवीकरण कराने की जरुरत नहीं होती है .

कोई वार्षिक शुल्क (Annual Charge) नहीं 
यहाँ पर किसी भी तरह का वार्षिक शुल्क नहीं लिया जाता है .
100% सफेद (White Money) आय 
यहाँ हम 100% सफेद आय कमाते है. हमारी आय से TDS काट कर कंपनी हमारे अकाउंट में पैसा डालती है . जो कि हर महीने के 15 तारीख या पहले पेआउट करती है. लेकिन 15 के बाद नहीं होता है.
दुनिया के सबसे बेहतर एलोवेरा और मधुमक्खी का छतो (Bee Hive) का उत्पादक 
यह कंपनी आज दुनिया के एलोवेरा उत्पाद में 85% सिर्फ फॉरएवर एलोवेरा जेल बिकता है जबकि पुरे दुनिया के  80% सिर्फ फॉरएवर मधु उत्पाद बेचता है.
1978 से शुरू होकर 158  से अधिक देशो में व्यवसाय 
आज यह कंपनी ग्लोबली उपस्तिथि दर्ज कर चुकी है . जो आज दुनिया के 160+ देशो में सफलतापूर्वक व्यवसाय कर रही है.
BRP पर बोनस 
यह दुनिया की एकलौती कंपनी है जो BRP पर बोनस देती है. 
मुफ्त प्रशिक्षण से प्रभावशाली व्यक्तित्व का निर्माण
कोई भी कार्य बिना सीखे नहीं किया जा सकता है. इसी लाइन को ध्यान रखते हुए ,यहाँ मुफ्त मीटिंग, सेमिनार व ट्रेनिंग दी जाती है.
पारिवारिक व्यायवसाय 
यह एक ऐसा व्यवसाय है जिसे आगे बढ़ाने में आपके पुरे परिवार के लोग सहयोग करते है. यानि यह परिवार प्रत्येक सदस्य इस व्यवसाय को बढाने में मदद करते है .
पुराना काम / नया दाम 
इस व्यवसाय में कोई नया काम नहीं है. यहाँ वही पुरानी काम है जैसे जब हम किसी होटल में खाना खाते है या कोई सिनेमा देखते है  और उसके बारे में अपने दोस्तों को बताते है .
सुरक्षित रोजगार 
यहाँ आप किसी के अधीन कोई नौकरी नहीं करते है . अत: आपको किसी भी तरह नौकरी यानि की रोजगार जाने की डर नहीं होता है.दूसरी बात यह कम्पनी दुनिया की सबसे बेहतरीन स्वास्थ्य उत्पाद बनाती है , जो अभी और आने वाले समय में मानव शरीर को स्वस्थ्य रखने के लिए महत्वपूर्ण होगा.
मेहनत से अधिक परिणाम 
यहाँ हम एक टीम बना कर कार्य करते है जिसके कारण अपने समय को कई गुणा बढ़ा सकते है . और बढ़ा हुआ समय हमारे इनकम को कई गुणा बढ़ा देता है.
World Best Opportunity


ये भी जाने : मार्केटिंग में कामयाब होने वाले लोग निम्न 20 तथ्य जरूर करते है


बिना लागत असीमित लाभ 
यह दुनिया की वो बेहतरीन प्लेटफार्म है जहाँ लोगो को कौड़ीपति से करोड़पति बनाया है. या यह भी कहा जाता है कि पैसा लगाकर पैसा कमाने का बहुत रास्ते है लेकिन यदि बिना पैसा लगाये पैसा कमाना चाहते है तो वो MLM या नेटवर्क मार्केटिंग यानि फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट ही है .
आप अपने सी.ई.ओ. हैं 
यहाँ आप अपना बॉस या CEO खुद होते है . आप खुद तय करते है कि हमारे टीम में कितने लोग होंगे और कितना का टर्नओवर करना है. किस तरह के लोगो के साथ कार्य करना है व किस तरह के लोगो के साथ कार्य नहीं करना है.
रॉयल्टी लाभ 
इस प्लेटफ़ॉर्म पर आप एक बार मेहनत कर देते है तो आपकी आने वाली कई पीढीयों को भी इसका लाभ मिलते रहता है. यानि हम यहाँ अपने आने वाले जनरेशन के लिए भी एक आय मुख्य श्रोत छोड़ कर जाते है . 
बिना डिग्री भी चलेगा 
फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट में कार्य करने या सफल होने के के लिए किसी डिग्री की जरुरत नहीं होता है . आप अंगूठा छाप हो या डॉक्टरेट किये हो सबके लिए समान अवसर मिलता है .
उम्र बंधन नहीं 
यहाँ पर कार्य करने हेतु कम से कम आपकी उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए लेकिन अधिकतम उम्र की कोई सीमा नहीं है . जब तक अपने आप को बेहतर कार्य करने हेतु पाते है कर सकते है . 
आरक्षण नहीं 
आज आरक्षण को लेकर बहुद हो-हल्ला हो रहा है . हमारे यहाँ बहुत ही टैलेंटेड को नौकरी नहीं मिल रही है जबकि उससे कम टैलेंट वाले को आरक्षण का लाभ लेकर नौकरिया मिल जा रही है . लेकिन फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट दुनिया की वो प्लेटफार्म है जहाँ किसी भी तरह का आरक्षण लागु नहीं है . यदि आप टैलेंटेड है तो दुनिया की कोई ताकत आपको आगे बढ़ने से नहीं रोक सकती है.
कुण्डली की गड़बड़ी नहीं 
अक्सर सुनने को मिलता है कि हमारा भाग्य में दोष है या कुंडली में गड़बड़ी है  जिसके कारण हम सफल नहीं हो पा रहे है . लेकिन फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट में आप अकेले कार्य नहीं करते है बल्कि आपके साथ अनेको लोगो की टीम कार्य करती है . यदि आपकी कुंडली में गड़बड़ी है तो आपके सभी लोगो के कुंडली में गड़बड़ी तो नहीं होगी . और आपके टीम के लोगो के कुंडली के कारण आप सफल हो जाते है .
सबको समान अवसर 
यहाँ अमीर हो या गरीब, छोटा हो या बड़ा , काला हो या गोरा या किसी भी जाति / धर्म से हो सबको समान अवसर मिलता है .
दुसरो का भविष्य संवारने व सामाजिक कार्य करने  का सशक्त माध्यम 
यहाँ हम अपने टीम के ऐसे लोगो को साथ लाकर उन्हें मुफ्त में प्रशिक्षण दे कर उनकी भविष्य सवारने का कार्य करते है . यदि किसी को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या है तो उनको मुफ्त में स्वास्थ्य सम्बन्धी सुझाव देकर उन्हें स्वस्थ्य करने व स्वास्थ्य के प्रति जागरूक कर एक महत्वपूर्ण सामाजिक कार्य करते है.
उपयोग कीजिए पैसे कमाइये 
यहाँ हमे उपयोग कर पैसा कमाने का मौका मिलता है . यानि हम दुनिया की सबसे बेहतरीन उत्पात का उपयोग कर स्वस्थ्य रहते है तथा उससे पैसा भी कमाते है. यानि की  एक  तीर से दो निशाने .
समय की आजादी 
यहाँ हम एक टीम बनाते है, जिससे हम अपने समय को काई गुणा बढ़ा लेते है . साथ ही यहाँ हमारी प्रत्येक सदस्य अपने आप के लिए बॉस होता है जिसके कारण ये उनका व्यवसाय है . यदि हमें कही घुमने जाने हो तो आराम से जा सकते है. क्योकि टीम हमारी कार्य करते रहती है.  
आर्थिक आजादी 
एक टीम के माध्यम से जैसे ही हमारा समय बढ़ता है तो आमदनी भी बढती है. फिर एक बड़ी टीम के साथ कार्य करते ही एक बड़ी इनकम भी आने लगती है जिससे हमें कुछ खरीदने से पहले सोचने की जरुरत नहीं पड़ती है.
जमीनी सीमाओं की आजादी 
फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट आज 160 से अधिक देशो में सफलतापूर्वक कार्य कर रही है और हमें भी 160 से अधिक देशो में व्यवसाय करने का अवसर प्रदान करती है . 
सम्पर्को की खदान 
यहाँ हम जब टीम बनाते है तो हमारे टीम में विभिन्न तरह के लोग होते है जैसे शिक्षक, डॉक्टर, क्लर्क, बेरोजगार , दुकानदार इत्यादि . इस तरह से हमारी विभिन्न तरह के समुदाय के लोगो से संपर्क बनाने का मौका मिलता है .
महाराजाओ सा सम्मान
फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट प्रत्येक पद को लेने पर उन्हें हजारो लोगो के बीच सम्मानित करती है .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.