बुधवार, 27 जून 2018

फॉरएवर पोमेस्टीन पॉवर

फॉरएवर पोमेस्टीन पॉवर

Forever Pomesteen Power

आपका प्रतिरक्षी तंत्र संक्रमण तथा बीमारी से आपके शरीर के रक्षा करता है. इंसानों में यह प्रतिरक्षी तंत्र, बहुत सी एक दुसरे पर आधारित कोशिकाओ से बना है जो समग्र रूप से मानव शरीर को विभिन्न परजीवियों, फंगल, जीवाणुओं तथा विषाणुजनित संक्रमण से बचाता है.

इस तथ्य में कोई मतभेद नहीं है कि हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए एंटीओक्सिडेंट बहुत ही महत्वपूर्ण है. ऐसे भोजन जिनका ओरेक महत्त्व अधिक होता है, सीधे तौर पर हमारी प्रतिरक्षा प्रणाली को लम्बे समय तक सशक्त रखते है. ओरेक (ORAC) का मतलब है विभिन्न भोजनों की ओक्सिजन रैडिकल एब्जोर्बेस कैपेसिटी(Oxygen Radical Absorbance Capacity) - या आम भाषा में, जितनी ज्यादा ओक्सिजन आपकी कोशिकाओ को मिलेगा उतने ही वे सशक्त रहेंगे और नुकसान देने वाले अणुओ से सुरक्षित रहेंगे.

फॉरएवर पोमेस्टीन पॉवर में सम्मिलित है ट्रेडमार्क युक्त फलों के रस और उनसे ए मिले अपार गुण - जैसे कि अनार, नाशपाती, मैंगोस्टीन, रैस्पबैरी, फ ब्लैकबैरी तथा अंगूर के  बी बीज. महत्वपूर्ण यह है कि फॉरएवर पोमेस्टीन पॉवर में सम्मिलित इ सभी तत्व वे है जिनकी ओरेक क्षमता सबसे ज्यादा है, ए विशेषरूप से अनार तथा पोमेस्टीन फल. 

Forever Pomesteen Power
अनार का रस - जबकि फलों और सब्जियो की ओरेक क्षमता अधिक होती है, अनार एक ऐसा उतम फल है जिसमे यह क्षमता अधिकतम होती है. ऐसा पाया गया है इसमें रेड वाईन, ग्रीन टी, क्रेनबैरी रस तथा सन्तरे के रस के मुकाबले कही अधिक मात्रा में पोलिफैनोल एन्टीओक्सिडेंट होते है.

मैगोस्टीन के उत्कृष्ट स्वाद ने क्वीन विक्टोरिया को बहुत प्रभावित किया और तत्पश्चात इसे "फलों की रानी" की संज्ञा दी गई. मैगोस्टीन में जैविक तथा प्राकृतिक रसायनों का एक मिश्रण मिलता है जिसे जेनथान कहते है. वैसे तो इन जेनथान का अणुकिए प्रारूप एक सा होता है, परन्तु इनमे से प्रत्येक में एक अद्भुत तथा विशेष रासायनिक मिश्रण पाया जाता है, जो एक विशेष क्रिया करता है.

नाशपाती का रस - बहुत अधिक मात्रा में विटामिन ए, बी और सी के साथ इसमें मौजूद है पेक्टिन, घुलनशील फाइबर, कैल्सियम तथा रिबोफ्लाविन. 

ये भी पढ़े : फॉरएवर फाइबर 


रेस्पाबैरी - इस एन्टीओक्सिडेंट भोजन का इलाजिक एसिड, कोशिकाओ की झिल्ली को होने वाले नुकसान से बचाता है तथा फ्री रेडिकल्स को अप्रभावशील करते हुए मानव शरीर को स्वस्थ्य रखता है.

ब्लूबैरी - सभी फलों, सब्जियो, मसालों तथा मौसमी उपजों में ऐसा माना गया है कि ब्लूबैरी में एन्टीओक्सिडेंट क्षमता सर्वाधिक है. सिर्फ एक सर्विग लेने पार आपको 14 मिग्रा. विटामिन सी मिलता है जो आपके दिन भर की विटामिन सी की 25 प्रतिशत के बराबर भरपाई कर देता है. अमेरिका के कृषि विभाग (USDA) के अनुसार, जब हम एक बार के भोजन में एन्टीओक्सिडेंट की बात करे तो ब्लूबैरीज का स्थान करीब-करीब सबसे ऊपर आता है.

ब्लैकबैरी - "सर्वोतम एन्टीओक्सिडेंट " के संघ की सारणी को अगर हम देखे तो ब्लैकबैरी को पहले 10 स्थानों के अन्दर रखा गया है. ब्लैकबैरी पोलिफेनोल्स तथा एंथोसाइनिन्स से सुसज्जित है जो एन्टीओक्सिडेंट का एक बहुत ही प्रबल स्त्रोत है.

अंगूर के बीज - विटामिन ई, फ्लैवोनोइड्स, लिनोलिक एसिड तथा ओ पी सी (OPC - Oligomeric Proanthocyanidins) बहुत समग्र मात्रा में अंगूरों के बीजो में पाये जाते है. रेसबेराट्रोल अंगूर में पाये जाने वाला ऐसा मिश्रण है जो ओ पी सी से सम्बंधित है तथा इसे ख्याति मिल रही है और आज इसके ऊपर अध्ययन हो रहा है कि विभिन्न बीमारियों में यह किस प्रकार सहायक हो सकता है .

ये भी पढ़े : Aloe vera And Colon And Intestine Cleanse



यहाँ दिए गए कथनों का एफ डी ए द्वारा मुल्यांकन नहीं किया गया है. यहाँ दिए गए उत्पादन किसी भी विशिष्ट बिमारी के निदान, उपचार, रोकथाम या ईलाज के लिए नहीं है बल्कि ये सम्पूर्ण शरीर को स्वस्थ्य बनाने व रखने में सहयोग करता है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.