बुधवार, 22 अप्रैल 2020

FLP Join Now Link ऐसे बनाये

यहां हम फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट में अपने FBO आईडी का Joining Link बनाएंगे, जिसके सहायता से हम व्हाट्सएप या किसी भी सोशल मीडिया या वेबसाइट पर अपने लिंक को Share कर सकते हैं, जिसके माध्यम से आपके प्रोस्पेक्ट आसानी से आपके टीम में ज्वाइन कर सकते हैं। 



सबसे पहले आप अपने आईडी पासवर्ड की सहायता से लॉग इन कर ले। जैसे ही आप लॉग इन करेंगे तो आपका होम पेज निम्न पेज के जैसा ओपन हो जाएगा। Home Page के सबसे निचले भाग पर Join Now Link Generator का ऑप्शन दिखेगा जहां पर आप अपना 12 अंकों का एफबीओ आईडी डालें तथा Generate Online Joining Link बटन पर क्लिक करें। हालांकि इस ऑप्शन की सहायता से आप किसी भी एफबीओ आईडी का Join Now Link Generator कर सकते हैं। ऐसा कोई जरूरी नहीं है कि जिस आईडी से आपने लॉगइन किया है केवल उसी का लिंक बनेगा।

पढ़े : फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट्स में ऑनलाइन लॉगइन पासवर्ड ऐसे बनाएं




Generate Online Joining Link बटन पर क्लिक करते ही निम्न पेज में दिखाया गया लिंग के जैसा क्रिएट हो जाएगा, जिस पर थोड़ा देर दबा कर सिलेक्ट कर ले तथा कॉपी पर क्लिक करें। इस प्रकार से आपके एफबीओ आईडी का लिंक क्रिएट होने के उपरांत कॉपी हो जाएगा| अब इसे जहां चाहे आप शेयर कर सकते हैं।





निम्न इमेज में हमने व्हाट्सएप में लिंक को शेयर करने के लिए पेस्ट किया तथा इसे सेंड कर सकते हैं।




लिंक को छोटा करने का तरीका 


हालांकि जब हम अपने लिंक को क्रिएट करते हैं तो यह एक लंबा सा लिंक क्रिएट होता है जो एक लंबा दिखता है। यदि आप चाहते हैं कि आपके लिंक को छोटा कर दिया जाए, उसके लिए आप विभिन्न यूआरएल शार्टनर(URL Shorter) के सहायता से लिंक को शॉट यानी छोटा कर सकते हैं। यहां पर हमने bitly.com यूआरएल शार्टनर के सहायता से यूआरएल को शोर्ट(short) कर दिखाया है।



इसके होम पेज के निचले भाग पर अपने एफबीओ लिंक को पेस्ट कर Shorten बटन पर क्लिक करें।



 लिंक शॉट होने के उपरांत कॉपी बटन पर क्लिक कर कॉपी कर ले।

पढ़े : फॉरएवर लिविंग प्रोडक्ट को मोबाइल के माध्यम से ऐसे ज्वाइन करे


अब आप अपने short link को सोशल मीडिया या वेबसाइट पर शेयर कर सकते हैं जैसा कि हमने निम्न पेज में व्हाट्सएप में शेयर कर दिखाने का प्रयास किया है।



इस प्रकार से आप अपना एफबीओ आईडी का लिंक क्रिएट कर सकते हैं तथा आप अपने आपसे दूर बैठे प्रोस्पेक्टस को व्हाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी टीम में ज्वाइन करा सकते हैं।




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Please do not enter any spam link in the comment box.